पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाइड लाइन का उल्लंघन:किराना की आड़ में खुली काॅस्मेटिक सामान की दुकान सीज, 18 लाेगों से वसूला जुर्माना

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिवाजी पार्क में दुकान सील करते नगर परिषद, प्रशासन के कर्मचारी व अधिकारी। - Dainik Bhaskar
शिवाजी पार्क में दुकान सील करते नगर परिषद, प्रशासन के कर्मचारी व अधिकारी।
  • नगर परिषद ने सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर की कार्रवाई

नगर परिषद ने सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर शुक्रवार काे एक दुकान सीज की। वहीं, शहर में मास्क नहीं लगाने और साेशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने वाले 18 लाेगाें से 5 हजार रुपए जुर्माना वसूला। आयुक्त साेहन सिंह नरुका ने बताया कि शिवाजी पार्क काॅलाेनी में स्थित बालाजी जनरल स्टाेर के दुकानदार द्वारा किराना की दुकान की आड़ में काॅस्मेटिक बेचने की शिकायत मिली थी।

जांच के बाद दुकान काे 72 घंटे के लिए सीज की। इस दाैरान एसडीएम याेगेश डागुर और नप की टीम माैजूद थी। दूसरी ओर, लाेगाें काे 400 मास्क वितरित किए गए। इधर, एंटी काेराेना टीम नंबर 6 ने कल्लूपाड़ा माेहल्ले में करण ट्रेडर्स की दुकान खुली मिलने पर 1000 रुपए जुर्माना वसूला। यह प्लास्टिक के सामान की दुकान थी। दुकानदार ने टीम काे बताया कि उसने हाॅस्पिटल काे कैंपर सप्लाई के लिए दुकान खाेली थी।

वीकएंड कर्फ्यू आज से, अब 10 काे खुलेंगी किराना की दुकानें
अलवर| राज्य सरकार द्वारा 23 अप्रैल काे जारी की गई गाइड लाइन के तहत शनिवार व रविवार काे जिलेभर में पूरी तरह से वीकएंड कर्फ्यू लागू रहेगा। अब किराना की दुकानें 10 मई काे खुलेंगी। शनि व रविवार काे शराब की दुकानें बंद रहेंगी। कलेक्टर द्वारा जारी आदेशानुसार डेयरी व दूध की दुकानें सुबह 6 से 11 बजे तक और शाम काे 5 से 7 बजे तक खुलेगी। सब्जी मंडी सुबह 6 से 11 बजे तक खुलेंगी। ठेले, साइकिल रिक्शा, ऑटाे रिक्शा व माेबाइल वैन से फल-सब्जी सुबह 6 से शाम 5 बजे तक बेचे जा सकेंगे।

फिर उमड़ी बाजार में भीड़, केडलगंज में लगा लंबा जाम
दाे दिवसीय वीकेंड कर्फ्यू से एक दिन पहले शुक्रवार काे एक बार फिर बाजाराें में परचून की दुकानाें पर लाेगाें की भीड़ उमड़ पड़ी। इसका एक कारण यह भी था कि गुरुवार काे परचून की दुकानें बंद थी। लाेगाें काे आशंका थी कि 10 मई से पुलिस की सख्ती बढ़ी, ताे बाजार में राशन खरीदने आने में परेशानी हाेगी। इसलिए किराना की दुकानाें पर भीड़ रही। सबसे खराब स्थिति केडलगंज बाजार में थी।

यहां करीब 20-25 मिनट तक 350 मीटर लंबा जाम लगा रहा। केडलगंज स्थित इंदिरा रसाेई से लेकर नगर परिषद तक जाम लगा हुआ था। जाम खुलवाने के लिए पुलिसकर्मी भी नजर नहीं आए। घंटाघर के पास स्थित सब्जी मंडी, आटावाली गली, भटियाराें की गली व मालाखेड़ा बाजार में किराना की दुकानाें पर साेशल डिस्टेंस नहीं थी। सब्जी मंडी में ताे कई दुकानदाराें ने मास्क नहीं लगाए हुए थे। बाजार आए कई लाेग सामान के साथ काेराेना भी घर ले गए।

खबरें और भी हैं...