पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:मुख्य सफाई निरीक्षक के पक्ष में पार्षदों का प्रदर्शन

अलवर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर परिषद के कार्यवाहक आयुक्त पर सफाई ठेकेदारों के दबाव में काम करने का आरोप लगाया

हाल ही में मुख्य सफाई निरीक्षक (सीएसअाई) का कार्यभार संभालने वाले बाबूलाल गुप्ता काे पद से हटाने की प्रक्रिया शुरू होने की चर्चाओं के बीच शुक्रवार काे कांग्रेस, भाजपा व निर्दलीय पार्षदों ने नगर परिषद में प्रदर्शन किया। इन पार्षदों ने आरोप लगाया कि कार्यवाहक आयुक्त कुमार संभव अवस्थी सफाई ठेकेदारों के दबाव में गुप्ता को पद से हटाना चाहते हैं। पार्षद सुनील चाैधरी, रविंद्र मीणा व प्रीतम सिंह का कहना था कि गुप्ता के कार्य संभालने के बाद सफाई व्यवस्था में सुधार आया है।

सफाई ठेकेदाराें पर पेनल्टी लगनी शुरू हुई है। इसी कारण ठेकेदार उन्हें हटवाना चाहते हैं। इसके लिए कार्यवाहक आयुक्त पर दबाव बनाया जा रहा है। प्रदर्शन करने वालों में रविंद्र जैन, नारायण साइवाल, पिंकी रानी, अरुण जैन, अजय मेठी, रमेश सैनी, अविनाश खंडेलवाल, डाॅ. अशाेक पाठक, सतीश यादव, शालिनी शर्मा आदि पार्षद भी शामिल थे।

करीब 40 पार्षदाें ने गुप्ता काे सीएसआई बनाए रखने की मांग करते हुए लिखे एक ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर कार्यवाहक आयुक्त को सौंपा है। उधर, इस मामले में सभापति बीना गुप्ता का कहना है कि नगर परिषद में ठेकेदार हावी हैं। यह सब नगर परिषद के अफसराें और कर्मचारियाें के कारण हाे रहा है। इसे रोकने के लिए मैंने गुप्ता को सीएसआई बनाया। उन्हाेंने बताया कि ठेकेदाराें पर लगाई पेनल्टी के बाद मुख्य सफाई निरीक्षक गुप्ता काे शुक्रवार काे पद से हटाने की तैयारी की जा रही थी, इसलिए पार्षदाें ने विराेध किया। जब सभापति से पूछा गया कि एक ठेकेदार ने कर्मचारी के साथ मारपीट की, उस पर क्या कार्रवाई हुई ताे सभापति का कहना था कि उसके खिलाफ कार्रवाई हाेगी। वह ठेकेदार भी पेमेंट नहीं मिलने के कारण व्यथित था, फिर भी हम एक्शन लेंगे। दूसरी ओर कार्यवाहक आयुक्त अवस्थी का कहना है कि मुख्य सफाई निरीक्षक काे हटाया नहीं गया है। पार्षदाें ने उन्हें ज्ञापन जरूर साैंपा है।

ठेकेदाराें को भुगतान करने की प्रक्रिया पर उठाए सवाल
कांग्रेस के पार्षदाें का आराेप है कि नगरपरिषद में पूर्व में कुछ निर्माण कार्यों में ठेकेदाराें काे भुगतान करने में अनियमितताए बरती गई। इसे लेकर डीएलबी ने सवाल उठाए थे और अधिकारियाें से जानकारी मांगी थी। इसकी जांच हाे चुकी है लेकिन अधिकारी तथ्याें को छुपा रहे हैं। उधर, कार्यवाहक आयुक्त का कहना है कि मैंने सभी कागजात डीएलबी काे भेज दिए थे। वहां जांच हाे चुकी है। पार्षदाें का कहना है कि इस मामले में डीएलबी ने 21 जुलाई काे भेजे पत्र में भी अनियमितताओं काे लेकर जबाब मांगे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser