पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Death Of 53 year old Woman After Applying Corona Vaccine In Shahjahanpur, Alwar, Many People Got Vaccinated From The Same Cell

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन के 15 घंटे बाद महिला की मौत:53 साल की महिला ने दिन में खेत में काम किया, फिर टीका लगवाया; रात को तबीयत बिगड़ने के बाद गई जान; डॉक्टर बोले- हार्टअटैक की आशंका

अलवर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिरमा देवी- फाइल - Dainik Bhaskar
बिरमा देवी- फाइल

अलवर के शाहजहांपुर में वैक्सीनेशन के करीब 15 घंटे बाद महिला की मौत हो गई। महिला की उम्र 53 साल थी। परिजनों का कहना है कि वैक्सीन लगवाने से पहले उनकी तबीयत ठीक थी। दिन में उन्होंने खेत में काम भी किया। टीका लगवाने के बाद रात को तबीयत ज्यादा बिगड़ी और मौत हो गई। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि महिला की हार्टअटैक से मौत की आशंका है। क्योंकि, टीका लगने के इतने घंटे बाद मौत का कारण वैक्सीन नहीं हो सकता है।

दिन में 12 बजे के बाद वैक्सीन लगवाई, देर रात 3 बजे मौत
मृतका का नाम बिरमा देवी था। वह शाहजहांपुर के सैनी मुहल्ले में बेटे-बहू के साथ रहती थी। महिला को 7 अप्रैल यानी बुधवार को दिन में करीब 12 बजे के बाद वैक्सीन लगी। देर रात करीब 3 बजे के बाद उनकी मौत हो गई। टीका लगने के बाद महिला को जी मचलाने की शिकायत थी। जिसे सभी सामान्य लक्षण समझते रहे।

परिजनों ने बताया कि महिला दिन में अपने बेटे से कहती रही कि जी मचला रहा है। चक्कर आ रहे हैं। बेटे ने डॉक्टरों से बात की। उन्होंने बताया कि यह सामान्य लक्षण है। किसी-किसी में ऐसा होता है। लेकिन, रात को तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर महिला को अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मेडिकल हिस्ट्री नहीं, दिन में खेत में किया था काम

परिजनों ने बताया कि महिला बीमार नहीं थी। उनकी कोई मेडिकल हिस्ट्री भी नहीं थी। महिला ने दिन में खेत में काम किया था। खेत से ही वह सीधे वैक्सीन लगवाने गई थी। वहीं, सीएचसी प्रभारी ने बताया कि वैक्सीन की जिस वायल से महिला को वैक्सीन लगी। उसी में से 9 अन्य लोगों को भी लगी थी। उनमें से सभी की तबीयत ठीक है। ऐसे में मौत के कारण स्पष्ट नहीं हैं।

मेडिकल बोर्ड से होगा पोस्टमार्टम

महिला का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से कराया जा रहा है। बोर्ड में शामिल डॉ. विक्रम यादव ने बताया कि टीका लगने के बाद मरीज को बीस मिनट तक ऑब्जर्वेशन में रखा गया। महिला टीकाकरण के बाद ठीक थी। टीके से कोई परेशानी होती तो 20 मिनट मे हो जाती। हमने हार्ट का भी सैम्पल लिया है। ज्यादा आशंका ये है कि महिला को हार्टअटैक हुआ हो। ये हमारी प्राइमरी ओपेनियन है। बाकी मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया है। उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहां जा सकता है।

वहीं, नीमराना के एसडीएम योगेश ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का असली कारण सामने आएगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

और पढ़ें