पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा में आयु सीमा बढ़ाने की मांग, ज्ञापन सौंपा

अलवर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा में ईडब्ल्यूएस वर्ग के युवकों की आयु 25 से 30 वर्ष करने सहित अन्य विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर जिले में विभिन्न स्थानों पर युवा ब्राह्मण सभा परिवार के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम अधिकारियों को ज्ञापन सौंपे। ब्राह्मण सभा के युवा अध्यक्ष आकाश मिश्रा ने बताया कि तीन सूत्रीय ज्ञापन एडीएम को सौंपा गया।

तिजारा, मुंडावर, टपूकड़ा, राजगढ़, बानसूर एवं किशनगढ़बास में भी अधिकारियो को ज्ञापन सौंपे गए। 23 फरवरी को थानागाजी एवं खैरथल में ज्ञापन सौंपे जाएंगे। अलवर में ज्ञापन देने वालों में एडवोकेट आरडी शर्मा, एडवोकेट विवेक शर्मा, एडवोकेट अजय, एडवोकेट राहुल शर्मा, अभिषेक शर्मा, बंटी शर्मा, एडवोकेट राकेश शर्मा, एडवोकेट सुदर्शन शर्मा आदि शामिल रहे।

ज्ञापन में कहा गया है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर की ओर से 3 फरवरी को उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा की विज्ञप्ति जारी की गई है, जिसमें अधिकतम आयु सीमा का प्रावधान 25 वर्ष तय किया गया है क्योंकि उक्त भर्ती 4 वर्ष के अंतराल पर निकाली गई है। अधिकांश अभ्यर्थी आयु गणना के कारण भर्ती परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो गए हैं। साथ ही अधिकतम आयु की गणना भी 1 जनवरी 2022 से करना बताया है।

ज्ञापन में अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष से 30 वर्ष करते हुए आयु की गणना 3 मार्च 2021 से करने की मांग की गई है। ईडब्ल्यूएस वर्ग में महिला अभ्यर्थियों को 5 वर्ष आयु सीमा छूट का प्रावधान किया गया है, जबकि इसी वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों को उक्त लाभ प्रदान नहीं किया गया है। सरकारी कर्मचारियों को आवेदन करने में 3 वर्ष की छूट दी गई है, जिसे 5 वर्ष किया जाना जरूरी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें