पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एचआईवी एड्स एक्ट पर हुई कार्यशाला में बताया:एचआईवी संक्रमित से भेदभाव व गोपनीयता भंग करना है अपराध

अलवर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एचआईवी एड्स प्रोग्राम के जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सुरेश चंद ने कहा कि एचआईवी एड्स रोगी की गोपनीयता भंग करना और उनसे भेदभाव अपराध की श्रेणी में माना जाएगा। ऐसा करने वालों को दो साल तक जेल और एक लाख रुपए तक जुर्माना लगाया जा सकता है। एचआईवी एड्स एक्ट पर कार्यशाला बुधवार को यहां एक होटल में आयोजित की गई। इसमें जिला कार्यक्रम अधिकारी ने कहा कि एचआईवी संक्रमितों की गोपनीयता और सकारात्मक माहौल में इलाज के लिए एचआईवी एड्स एक्ट 10 सितंबर 2018 को देशभर में लागू किया गया।

जिला अस्पताल के एआरटी सेंटर के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. परमिंदर सिंह ने कहा कि जिन चिकित्सा संस्थानों में सर्जरी या डिलीवरी हो रही है। या जहां टीके व इंजेक्शन लगाने का कार्य हो रहा है वहां कर्मचारियों के संक्रमित होने का खतरा रहता है। इसलिए वहां पीईपी किट होना जरूरी है। एआरटी सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ. योगेश चौधरी ने संक्रमितों के सहयोग के लिए विभिन्न विभागों का आभार जताया।

अध्यक्षता एड्स कार्यक्रम के जिला नोडल अधिकारी डॉ. योगेन्द्र शर्मा ने की। इस मौके पर डीएपीसीयू के जिला सुपरवाइजर सीमांत राघव, भास्कर पांडेय, एआरटी सेंटर के डाटा मैनेजर जितेन्द्र गुप्ता, काउंसलर दिनेश मीणा, आईसीटीसी काउंसलर हेमराज सैनी, लैब टेक्नीशियन नीरज शर्मा, एसटीआई काउंसलर संजीव कुमार, डीएलएन वीरेंद्र मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें