पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रतिनिधियों के साथ हुआ मंथन:खुशखेड़ा-भिवाड़ी-नीमराना इन्वेस्टमेंट रीजन की बैठक में हुई विकास की चर्चा

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नीमराना. अधिकारियों के साथ बैठक करते औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधि। - Dainik Bhaskar
नीमराना. अधिकारियों के साथ बैठक करते औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधि।
  • विकास को लेकर औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ हुआ मंथन

निर्यात संवर्धन औद्योगिक पार्क रीको कार्यालय में दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के अंतर्गत खुशखेड़ा-भिवाड़ी-नीमराना विशेष इन्वेस्टमेंट रीजन (केबीएनआईआर) की भविष्य की योजनाओं को लेकर शुक्रवार को औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ डेवलपमेंट कंसलटेंसी एजेंसी के अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक आयोजित हुई।

इस दौरान मैसर्स क्यूशमैन एंड वेकफील्ड कंपनी की सह निदेशक स्वेता महाजन, हिमांशु ढींगरा एवीपी, इंद्राणी मुखर्जी एम, मैसर्स एगिस इंडिया कंसल्टिंग इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड गुरुग्राम हरियाणा व अरविंद राजपूत प्रबंधक पर्यावरण के बीच खुशखेड़ा भिवाड़ी नीमराना निवेश क्षेत्र को बढ़ावा देने पर चर्चा हुई। प्रस्तावित कार्य योजना में नॉलेज सेंटर, रीक्रिएशन, लॉजिस्टिक, वाणिज्यिक, खेल, मनोरंजन, चिकित्सकीय सुविधा, स्कूल, कॉलेज आदि को शामिल किया जा रहा है। इन सभी पर चर्चा करते हुए केबीएनआईआर के अधिकारियों ने खुशखेड़ा भिवाड़ी नीमराना में इन्हें लाने का प्रस्ताव रखा। इस पर नीमराना इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव कृष्ण गोपाल कौशिक ने कहा कि रीको के पास अभी नए उद्योग लगाने हेतु भूमि नहीं है, जिससे नए उद्योगों को लाने एवं निवेशकों को निवेश करने में परेशानियां उठानी पड़ रही है। औद्योगिक क्षेत्रों में पानी का संकट है, जिससे निवेश की गति पर विराम सा लग गया।

हम चाहते हैं कि सर्वप्रथम सरकार नए उद्योगों को लाने के लिए नई भूमि अवाप्ति की जाएं एवं उद्योगों को विकसित एवं संचालन के लिए पानी की व्यवस्था की जाएं। जिसके साथ साथ केबीएनआईआर द्वारा लाई जाने वाली समस्त योजनाएं भी फलीभूत हो सकें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नीमराना इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष केके शर्मा ने कहा कि इस महत्वकांक्षी योजना के आने से राजस्थान ही नहीं बल्कि विशेष रूप से अलवर जिले को प्रोत्साहन के साथ-साथ विकासशीलता के नए आयाम मिलेंगे। ऐसी योजना हमारी नई पीढ़ी के लिए औद्योगिक हब बनाएगी, जिससे रोजगार के नए आयाम खुलेंगे और बेरोजगारी पर अंकुश लगेगा।

इस दौरान सोतानाला इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष आशीष मलिक, शाहजहांपुर मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष बिजेंद्र चौधरी, बहरोड़ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव किशनलाल अग्रवाल, नीमराना रीको के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक सुभाष चंद गर्ग, घीलोठ के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक सीएल गांधी, क्षेत्रीय प्रबंधक आरके सिंह, संजय मधुकर, एमएसएसजी से महेश शर्मा, कमल धीमन टीपीआर, संदीप जांगिड़ एनआईए सहित कई उद्योग प्रतिनिधि एवं उद्योगपति मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...