प्रशिक्षण कार्यक्रम पर हुई चर्चा:पंचायत चुनाव को लेकर संभागीय आयुक्त ने ली अफसराें की बैठक

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायत चुनाव को लेकर अधिकारियों की बैठक लेते संभागीय आयुक्त। - Dainik Bhaskar
पंचायत चुनाव को लेकर अधिकारियों की बैठक लेते संभागीय आयुक्त।
  • कहा-सभी रिटर्निंग ऑफिसर संवेदनशील रहकर काम करें

संभागीय आयुक्त दिनेश कुमार यादव ने कहा कि जिले में हाेने वाले पंचायती राज चुनाव के दाैरान कानून व्यवस्था बनाए रखने, स्वतंत्र, निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए सभी रिटर्निंग ऑफिसर एवं पुलिस उपाधीक्षक संवेदनशील रहकर काम करें।

इस दाैरान हुई चुनाव से जुड़े अधिकारियाें की बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी नन्नूमल पहाडिया ने जिले में पंचायती राज चुनाव के लिए अब तक किए गए मतदान दलों के गठन, सेक्टर मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति 3 चरणों में करवाए जाने वाले चुनाव के तीन प्रशिक्षण कार्यक्रम आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने मतदान दलों के ठहरने, खाने की व्यवस्था, पानी-बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। बैठक में अलवर एसपी तेजस्वनी गौतम ने पुलिस विभाग द्वारा अब तक किए गए कार्यों के बारे में बताया।

सेक्टर ऑफिसर का प्रथम प्रशिक्षण 17 काे होगा

पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के अन्तर्गत सेक्टर ऑफिसर्स, रिजर्व सेक्टर ऑफिसर्स एवं मतगणना दलों का प्रशिक्षण प्रताप ऑडिटोरियम अलवर में आयोजित होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी नन्नूमल पहाडिया ने बताया कि प्रथम प्रशिक्षण 17 अक्टूबर, द्वितीय प्रशिक्षण 20 अक्टूबर तथा तृतीय प्रशिक्षण 23 अक्टूबर को एवं मतगणना दल का प्रशिक्षण 27 अक्टूबर को प्रात: 8 बजे से प्रशिक्षण होगा।

खबरें और भी हैं...