पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दाे राज्यों के बीच आ-जा रहा कोरोना:अलवर के कोटकासिम से लगने वाले हरियाणा बॉर्डर पर आने-जाने वाले वाहनों के ब्रेक तक नहीं लग रहे, कोरोना की रिपोर्ट देखना तो छोड़ो

अलवर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ये राजस्थान मे कोटकासिम से आगे - Dainik Bhaskar
ये राजस्थान मे कोटकासिम से आगे

अलवर जिले से लगने वाले हरियाणा व उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर सरकार और कलेक्टर के आदेश की पालना नहीं हो रही है। कोटकासिम से आगे बॉर्डर पर हरियाणा और राजस्थान पुलिस चौकी तो हैं लेकिन, वाहनों को कोई रोक भी नहीं रहा। आमजन से कोरोना की जांच रिपोर्ट देखना तो दूर की बात है। जबकि सरकार व कलेक्टर के स्पष्ट आदेश हैं कि सीमा में बिना आरटी-पीसीआर की कोरोना निगेटिव जांच के प्रवेश नहीं दिया जाए। यहां बॉर्डर पर न पुलिस है न प्रशासन। शुक्रवार सुबह के समय बड़ी संख्या में छोटे बड़े वाहन भी निकले। रात को भी वाहनों की आवाजाही बराबर रहती है। ऐसे में कोरोना कैसे रुकेगा। जबकि अब तो अलवर में एक दिन 200 के आसपास पॉजिटिव आने लगे हैं।

सरकार को पहले ही आभास, तभी सख्ती के आदेश

अलवर जिले में एक दिन पहले ही गुरुवार को कोरोना जिसका सरकार व प्रशासन को पहले से ही आभास भी था। तभी कुछ दिन पहले जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए कोरोना की जांच रिपोर्ट अनिवार्य कर दी। इसके बावजूद भी बॉर्डर पर कोई असर नहीं दिखा। अलवर की सीमा से हरियाणा जाने वाले और हरियाणा सीमा से अलवर की तरफ आने वाले वाहनों की कोई जांच तक नहीं हो रही है।

ये कोटकासिम के निकट हरियाणा पुलिस चौकी के आगे का नजारा है। कोई वाहनों को नहीं रोक रहा।
ये कोटकासिम के निकट हरियाणा पुलिस चौकी के आगे का नजारा है। कोई वाहनों को नहीं रोक रहा।

सुबह से ही वाहनों की आवाजाही जारी
जब से राजस्थान में सरकार की ओर से अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना की जांच रिपोर्ट को अनिवार्य किया है तभी से सुबह के समय अधिक संख्या में वाहन निकलने लगे हैं। इसके अलावा रात्रि को भी आवाजाही बढ़ी है। बाहर से आने वाले लोगों को लगता है कि बिना जांच के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इस कारण काफी लोग सुबह जल्दी या फिर रात को आ जा रहे हैं।

स्कूल भी लग रहे
जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में छोटी कक्षाएं भी स्कूलों में लगातार जारी है। जानकारी में आया कि अधिकतर स्कूल संचालक फीस एकत्रित करने के मकसद से स्कूलों में बच्चों को बुला रहे हैं। ज्यादातर जगहों पर बिना मास्क के ही बच्चे स्कूल जाते मिले। यहां न 2 गज दूरी का ख्याल न कोई गाइडलाइन के पालन है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें