पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Due To Farmer Agitation, Farmers On Shahjahanpur Haryana Border Highway, Large Vehicles Were Pulled Out Towards Alwar.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाईवे पर किसान, 15 किमी दूर जाम:शाहजहांपुर-हरियाणा बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसान, बड़े वाहन बहरोड़ से अलवर निकले तो लोग जाम में फंसे

अलवर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बहरोड़ में अलवर जाने वाले रोड पर वाहनों का जाम। - Dainik Bhaskar
बहरोड़ में अलवर जाने वाले रोड पर वाहनों का जाम।
  • बहरोड़ चौराहे पर जाम से बुरे हाल, स्कूली बच्चे भी जाम में फंसे

कृषि कानूनों के विरोध में शाहजहांपुर-हरियाणा बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के कारण 12 किमी दूर बहरोड़ में कई किलोमीटर लम्बा जाम लगने लगा है। स्कूल खुलने के बाद आमजन की मशक्कत बढ़ गई है। असल में नेशनल हाईवे पर चलने वाले भारी वाहनों को बहरोड़ से अलवर की तरफ डायर्वट किया जाने लगा है। बहरोड़ चौराहे पर पुलिया है। इस कारण वाहनों को पुलिया के नीचे से निकलना पड़ता है। पुलिया के नीचे पहले से ही वाहनों की कतारे लगी होती है। इस कारण यहां कई घंटे जाम रहने लगा है। अब स्कूल खुलने के बाद स्कूल बस भी जाम में फंसती है। इससे बच्चों का स्कूल से घर व घर स्कूल पहुंचने का सफर काफी बढ़ गया है।

बहरोड़ पुलिया के नीचे चारों तरफ से वाहन
दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे पर बहरोड़ के चौराहे पर पुलिया बना हुआ है। सामान्य तौर पर दिल्ली-जयपुर व जयपुर-दिल्ली के वाहन पुलिया के ऊपर से निकल जाते हैं। लेकिन, किसान आंदोलन के कारण जयपुर-दिल्ली के वाहन पुलिया के ऊपर से जाने की बजाय अब नीचे से अलवर की तरफ मुड़ने लगे हैं। पुलिया के बगल से आने के कारण काफी दूर तक जाम लग जाता है।

शाहजहांपुर हरियाणा बॉर्डर पर हाईवे पर बैठे किसान।
शाहजहांपुर हरियाणा बॉर्डर पर हाईवे पर बैठे किसान।

स्कूली बच्चे पहले ही दिन जाम में फंसे
छठी से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों की स्कूल बसें सोमवार को पहले दिन ही बहरोड़ पुलिया के नीचे जाम में फंस गई। इसके कारण पहले दिन ही बच्चे स्कूलों में देरी से पहुंचे। हालात ये है कि यहां कई-कई घंटे जाम रहने लगा है। अधिक जाम लगने पर पुलिस भारी वाहनों को काेटपूतली से ही रोकना शुरू कर देती है। कम से कम भारी वाहन बहरोड़ पहुंचे। इस जाम पर काबू पाने का यही विकल्प है।

हाईवे पर केवल सर्विस लेन है चालू

शाहजहांपुर-हरियाणा बॉर्डर पर केवल सर्विस लेन चालू है। कुछ भारी वाहन भी सर्विस लेन से निकलते हैं। लेकिन, बहरोड़ पुलिस किसानों के आंदोलन के कारण भारी वाहनों को बहरोड़ से आगे नहीं जाने दे रही। यह भी जाम का एक बड़ा कारण है। बहरोड़ कस्बे के लोगों ने पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को शिकायत भी की है, ताकि आमजन को कुछ राहत मिल सके।

दो दिसम्बर से आंदोलन
असल में शाहजहांपुर-हरियाणा बॉर्डर पर दो दिसम्बर से किसान आंदोलन जारी है। 12 दिसम्बर से नेशनल हाईवे की दोनों लेन जाम है। इसके बाद से दिल्ली-जयपुर व जयपुर दिल्ली के वाहन अन्य रूट से निकल रहे हैं। इस कारण कुछ अन्य जगहों पर भी जाम के कारण परेशानी होती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें