पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Due To The Relaxation In The Area, There Was No Rush Of Subscriptions, There Will Not Be Any Traffic Concession In The Lockdown Area On Rakshabandhan

लाॅकडाउन का तीसरा दिन:इलाके में छूट के दाैरान ग्राहकाें की रही भीड़, रक्षाबंधन पर लाॅकडाउन क्षेत्र में नहीं रहेगी आवागमन की छूट

अलवर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक दिन बाद रक्षाबंधन पर्व हाेने के कारण चार घंटे बाजाराें में रही खरीदाराें की भीड़, नियम तोड़ने पर किए चालान
Advertisement
Advertisement

शहर के लाॅकडाउन क्षेत्र में शनिवार काे तय समय सुबह 11 बजे बाद खुली दुकानाें काे पुलिस ने बंद करा दिया। पुलिसकर्मियाें काे आता देखकर पंसारी बाजार व केडलगंज के कई दुकानदाराें ने दुकानाें की शटर बंद करना शुरू कर दी। मालाखेड़ा बाजार में ताे अफरा तफरी का माहाैल हाे गया। परचून व पतंग की दुकान पर खरीदारी कर रहे लाेग भाग छूटे। दुकानदार दुकानें बंद करने लगे।

नगर परिषद व तांगा स्टैंड के पास पटरी पर राखी व अन्य सामान बेचने वाले भी अपना माल समेट कर चल दिए। रक्षाबंधन का त्याेहार नजदीक आने के कारण सुबह लाॅकडाउन में छूट के दाैरान लाेग खरीदारी करने बाजार पहुंचे। इस कारण पंसारी बाजार, आटावाली गली, केडलगंज व मालाखेडा बाजार में दुकानाें पर ग्राहकाें की भीड़ देखी गई। लाेगाें ने राखी व अन्य सामानाें की खरीदारी की।

बकरीद का अवकाश हाेने के कारण अग्रसेन सर्किल काे छाेड़कर अन्य चाैराहाें पर ज्यादा भीड़ नहीं थी। आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियाें व अन्य लाेगाें काे पुलिस ने परिचय पत्र दिखाने या कारण बताने पर आने-जाने दिया।

प्रशासन ने व्यापारियों का प्रस्ताव किया अस्वीकार
रक्षाबन्धन पर लाॅकडाउन वाले कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाले लाेग दूसरे इलाकाें में नहीं जा सकेंगे और ना ही दूसरे क्षेत्राें के व्यक्ति लॉकडाउन क्षेत्र में आ सकेंगे। एडीएम-द्वितीय राकेश गुप्ता ने बताया कि व्यापार मण्डल ने रक्षाबन्धन त्योहार पर कोतवाली थाना क्षेत्र में लगे लॉकडाउन में आवागमन की छूट देने के लिए ज्ञापन जिला प्रशासन को दिया था। जिला प्रशासन ने लॉकडाउन क्षेत्र में कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुए जनहित में व्यापार मंडल के प्रस्ताव को अस्वीकार करते हुए लॉकडाउन के निर्देशों को यथावत रखने का निर्णय लिया है।

बिना बेल्ट लगा कार चलाने पर काटा चालान
समय सुबह 8.45 बजे। दशहरा मैदान की ओर से अंबेडकर सर्किल की ओर जा रही कार जेल चाैराहे पर खड़े पुलिसकर्मियाें ने रुकवाई। पुलिस ने कार चालक से पूछा कहां से आए हाे, कहां जा रहे हाे। चालक ने बताया कि गाड़ी में संत बैठे हैं, उन्हें दिखाने अस्पताल जा रहे हैं, चिकानी से आए हैं। बिना सीट बेल्ट लगाकर कार चलाने पर पुलिस ने चालक का चालान काटा। इसके बाद पुलिस ने कार जाने दी।

पहचानत्र दिखाने पर कार जाने दी
समय सुबह 8.40 बजे। दशहरा मैदान की ओर से आ रही कार जेल चाैराहा पर पहुंची ताे वहां खड़े पुलिसकर्मियाें ने रुकवाई। पुलिसकर्मी ने कार चालक से पूछा इधर कहां जा रहे हाे। कार चालक ने अपना पहचान पत्र दिखाते हुए कहा रक्षाबंधन पर परिवार सहित दिल्ली से अपने गांव बीघाेता जा रहा हूं। मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि इधर लाॅकडाउन है। पहचानपत्र दिखाने पर पुलिस ने कार जाने दी।

बिना हेलमेट वाले बाइक सवार काे राेका
समय सुबह 9 बजे। बिना हेलमेट लगाए बाइक पर घरेलू गैस के 4 सिलेंडर ले जा रहे व्यक्ति काे जेल चाैराहे पर खड़े पुलिसकर्मियाें ने राेक लिया। कार्रवाई के बाद पुलिस ने उसे जाने दिया।

अग्रसेन सर्किल पर पुलिस अधिकारी ने बाइक के टायर पर डंडा मारा तो वापस सिर पर लगा

एनईबी थानाधिकारी विजेंद्र सिंह व अन्य पुलिसकर्मी लॉकडाउन एरिया में प्रवेश करने वाले वाहनों को रोक रहे थे। यहां पर वाहनाें की भीड़ लगने से जाम लगा हुआ था। थानाधिकारी अपने डंडे से इशारा कर वाहन चालकों को लाइन में खड़ा कर रहे थे। थानाधिकारी ने अपना डंडा फिराकर एक बाइक के टाॅयर में मारा। तभी डंडा वापस थानाधिकारी सिर में आकर लगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement