हनुमान सर्किल के पास हादसा, चालक-खलासी ने कूदकर जान बचाई:ट्रांसफार्मर का तार छू जाने से खाली कंटेनर में करंट दाैड़ा और आग लगी

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हनुमान सर्किल के पास कंटेनर में लगी आग। - Dainik Bhaskar
हनुमान सर्किल के पास कंटेनर में लगी आग।

शहर में मूंगसका स्थित हनुमान सर्किल के पास 200 फुट राेड पर गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे बिजली ट्रांसफार्मर की लाइन के तार से छूने पर खाली कंटेनर में आग लग गई। यह हादसा उस समय हुअा, जब चालक कंटेनर को सड़क के पास साइड में खड़ा कर रहा था।

वहीं पर ट्रांसफार्मर लगा हुअा था। इसी दाैरान 11 हजार केवी की लाइन का तार कंटेनर से छू गया। इससे कंटेनर में करंट दौड़ने के साथ अाग लग गई। गनीमत रहे कि फायर ब्रिगेड समय पर पहुंच गई अाैर अाग पर काबू पा लिया। सूचना पर एनईबी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने बताया कि चालक रिजवान खान व खलासी मुबारिक खान खाली कंटेनर काे चेन्‍नई से फरीदाबाद हरियाणा ले जा रहे थे। चालक ने कंटेनर को रोड पर साइड में खड़ा करते समय यह ध्यान नहीं दिया कि पास में ट्रांसफॉर्मर लगा है।

इस दाैरान कंटेनर ट्रांसफॉर्मर की लाइन के तार से छू गया। इससे कंटेनर में करंट आने के साथ चिंगारी उठी अाैर टायराें में अाग लग गई। इसे देखकर चालक व खालासी कंटेनर के केबिन से नीचे कूद गए। इससे उनकी जान बच गई। लाेगाें ने इसकी सूचना दमकल काे दी।

कुछ देर में ही दमकल माैके पर पहुंच गई अाैर अाग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि अाग कंटेनर के डीजल टैंक में नहीं लगी, अन्यथा कंटेनर जलने के साथ बड़ा हादसा हाे सकता था। अाग से कंटेनर के एक साइड के टायर जल गए। खलासी मुबारिक ने बताया कि वे कंटेनर में फरीदाबाद से कार लादकर चेन्‍नई ले गए थे। वहां कार उतारकर वापस फरीदाबाद लाैट रहे थे।

खबरें और भी हैं...