पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जन जागरुकता रैली:गहलाेत के नवाचार ‘नो मास्क नो एंट्री’ को इंग्लैंड सरकार ने भी अपनाया : जूली

अलवर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना महामारी से बचाव के लिए शहर में निकाली गई जन जागरुकता रैली

काेविड-19 के खिलाफ चलाए जा रहे जन आंदाेलन के तहत रविवार काे कम्पनी बाग के पास पुराना सूचना केन्द्र से स्काउट व गाइड स्थानीय संघ एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में जागरुकता रैली निकाली गई। रैली काे श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में शामिल स्काउट गाइड, जनप्रतिनिधियाें व अधिकारियों ने तख्तियाें पर काेराेना से बचाव के संदेश के जरिए शहर में लाेगाें काे जागरुक किया। कार्यक्रम में लाेगाें ने मास्क ताे लगाए लेकिन साेशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हुई। रैली बाजाराें से हाेकर वापस पुराना सूचना केंद्र पहुंची।

इस माैके पर जूली ने कहा कि कोरोना महामारी फैलने से पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निरोगी राजस्थान अभियान शुरू किया था। इसका उद्देश्य प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को स्वस्थ रखना है। प्रदेश में निशुल्क दवा और निशुल्क जांच योजना भी सभी नागरिकों के स्वास्थ्य के प्रति सरकार की सजगता दर्शाती है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान राज्य सरकार जनहित में निरंतर फैसले ले रही है। कोरोना की शुरुआत में प्रदेश में एक भी जांच नहीं होती थी और अब 50 हजार से अधिक जांच राेज हाे रही हैं। सरकार प्रदेश के नागरिकों के साथ पड़ाेसी राज्यों काे भी प्रतिदिन 5 हजार जांच उपलब्ध कराने का प्रस्ताव दे चुकी है। प्रदेश के नवाचार नो मास्क नो एंट्री को इंग्लैंड सरकार ने भी अपने देश में लागू किया है।

उन्होंने कहा कि जब तक इस महामारी की दवा नहीं आए, तब तक मास्क को ही वैक्सीन मानकर उपयोग करें। इस माैके पर सभापति बीना गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे जन आंदाेलन में नगर परिषद द्वारा जागरुकता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। नगर परिषद ने 2 लाख 20 हजार मास्क में से अब तक 55 हजार बांट दिए हैं। कोरोना जागरुकता के लिए ऑटो रिक्शा से संदेश का प्रसारण, पोस्टर, रंगोली, रैली एवं प्रमुख चौराहों पर कोरोना जागरुकता के संदेश प्रसारित कराए जा रहे हैं।

संचालन दिनेश शर्मा ने किया। इस अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा कोरोना जागरुकता चित्र प्रदर्शनी लगाई गई। इस माैके पर एडीएम-द्वितीय राकेश गुप्ता, यूआईटी उप सचिव जितेन्द्र सिंह नरूका, नगर परिषद आयुक्त सोहन सिंह नरूका, प्रदीप आर्य, गोपालदास खटीक, हिमांशु, लीली यादव, विक्रम मीना, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र यादव, डीईओ-प्रारम्भिक नेकीराम, सीओ स्काउट प्रमाेद शर्मा, स्थानीय संघ सेक्रेटरी सुरेश अवस्थी, स्टेट अध्यक्ष हरीश कालरा, मधुसूदन शर्मा, सीताराम शर्मा, राजेश भट्ट, अशाेक आहूजा, जितेंद्र गुप्ता सहित अनेक लाेग माैजूद थे।
जूली ने लाेगाें काे बांटे मास्क: जन जागरुकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करने के साथ श्रम राज्यमंत्री खुद भी जागरुकता स्लोगन लिखी तख्ती लेकर रैली में शामिल हुए। उन्होंने इस दौरान लाेगाें को मास्क बांटकर कोरोना के विरुद्ध मास्क की उपयोगिता का संदेश दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें