पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टेंडर जारी:मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल शुरू करने के लिए ईएसआईसी प्लेसमेंट एजेंसी से लेगी 531 कर्मचारी

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

एमआईए स्थित मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल शुरू करने के लिए ईएसआईसी प्लेसमेंट एजेंसी से नर्सिंग, पैरामेडिकल, लाइब्रेरियन सहित 531 कर्मचारी कांट्रेक्ट पर लेगी। इसके लिए मेडिकल कॉलेज की ओर से टेंडर जारी किया गया है, जिसमें सेवा प्रदाता फर्म 14 अप्रैल तक बिड सबमिट कर सकेंगी। बिड खुलने के बाद सेवा प्रदाता फर्म कर्मचारियों की भर्ती करेगी।

अब कर्मचारियों की पूर्ति के बाद ही मेडिकल कॉलेज की मान्यता के लिए अप्रैल के अंत तक नेशनल मेडिकल कमीशन की टीम निरीक्षण कर पाएगी। ईएसआईसी की ओर से कांट्रेक्ट के इन कर्मचारियों के वेतन पर हर महीने 1 करोड़ 49 लाख 66 हजार 590 रुपए खर्च किए जाएंगे, जबकि एक साल के लिए अनुमानित 19.50 करोड़ का बजट रखा है।

मेडिकल कॉलेज शुरू करने के लिए सबसे पहले ईएसआईसी की ओर से कर्मचारियों की पूर्ति के लिए कॉर्पोरेशन के अस्पताल और मेडिकल कॉलेजों में कार्यरत कर्मचारियों को ऑफर दिया गया था। लेकिन न्यायालय में स्टे के कारण पूरी प्रक्रिया पर ब्रेक लग गया। हालांकि कोर्ट से स्टे भी खारिज हो गया लेकिन अब मेडिकल कॉलेज की राह में कोई अड़चन नहीं आए, इसके लिए ईएसआईसी सेवा प्रदाता फर्म से कर्मचारियों की भर्ती कर रही है। कर्मचारियों को अलवर के मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरण कराकर आने का ऑफर अभी रोक दिया है।

उल्लेखनीय है कि ईएसआईसी की ओर से एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, सीनियर रेजिडेंट और सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के काफी पदों पर भर्ती की जा चुकी है।

नर्सिंग सहित अन्य कर्मचारियों के पद व वेतन
स्टाफ नर्स के 145, नर्सिंग ऑर्डरली के 115, मेडिकल सोशल वर्कर के 5, स्पीच थेरेपिस्ट के 2, लेब असिस्टेंट के 52, ओटी असिस्टेंट के 30, सीएसआर असिस्टेंट के 14, फार्मासिस्ट के 7, ड्रेसर के 3, ऑडियोमेट्रिक टेक्नीशियन का 1, डेंटल टेक्नीशियन के 4, लॉन्ड्री असिस्टेंट/ऑपरेटर के 12, डिसेक्शन हॉल असिस्टेंट के 4, कुक/कुकमेट/मसालची के 19, जूनियर रेडियोग्राफर के 14, ईसीजी टेक्नीशियन के 5, फिजियोथैरेपिस्ट के 5, ऑक्यूपेशनल थैरेपिस्ट के 2, ऑप्टोमेटरिस्ट के 2, क्लीनिकल फिजियोलॉजिस्ट के 2, चाइल्ड फिजियोलॉजिस्ट का 1, सोशल वर्कर मनोचिकित्सा का 1, डाइटीशियन का 1, आईटी मैनेजर का 1, डाटा एंट्री ऑपरेटर के 14, हॉस्पिटल मैनेजर के 3, मेडिकल रिकार्ड टेक्नीशियन के 10, हैल्थ एजुकेटर के 2, हैल्थ इंसपेक्टर के 3, लाइब्रेरियन ग्रेड-प्रथम का 1, लाइब्रेरियन असिस्टेंट के 4, लाइब्रेरियन ग्रेड-द्वितीय के 3 और स्टोर कीपर के 8 पदों पर कर्मचारी लगेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें