पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Even If There Is Some Exemption From June 1, The Shop Will Not Be Able To Open, The Council Sealed Three Shops In The City

अब दुकान सील ताे 8 जून के बाद ही खुलेगी:एक जून से कुछ छूट मिली तो भी दुकान नहीं खोल सकेंगे, परिषद ने शहर में तीन दुकानें सील की

अलवर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर शहर में दुकान सील की कार्रवाई करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
अलवर शहर में दुकान सील की कार्रवाई करते अधिकारी।

कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन करने पर अब दुकानें सील की गई तो 8 जून तक नहीं खुलेंगी। जबकि सरकार एक जून से कुछ अनलॉक करने की तैयारी में हैं। यदि अलवर जिले में कुछ छूट भी मिलती है तो सील की गई दुकानें इस दायरे से बाहर रह सकती हैं। हालांकि अभी इसको लेकर सरकार की गाइडलाइन का इंतजार है।नगर परिषद की टीम ने रविवार को भी अलवर शहर में तीन दुकानों को सील किया है।

त्रिस्तरीय जन अनुशासन लॉकडाउन में कोरोना गाइडलाइन के प्रोटोकोल के उल्लंघन के मामले में जिला प्रशासन, नगर परिषद व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दो दुकान व एक गोदाम सीज किया गया। नगर परिषद आयुक्त सोहन सिंह नरूका ने बताया कि तेज मंडी स्थित शुभम ट्रेडर्स एवं 60 फुट रोड पर प्रकाश सैनेटरी की दुकान व गोदाम को 8 जून तक सीज किया गया है। इस दौरान परिषद के सहायक अभियंता दिनेश चंद, अतिक्रमण निरोधक शाखा के सह प्रभारी उदय सिंह चौधरी, वरिष्ठ सहायक सुरेन्द्र सैनी और पुलिस मौजूद थी।

5500 रुपए जुर्माना भी
इसके अलावा संयुक्त टीम ने बिना मास्क लगाए मिले और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वालों से 55 सौ रुपए का जुर्माना भी वसूल किया गया है। यह कार्रवाई तो सिर्फ नगर परिषद व प्रशासन के जरिए है। इसके अलावा अलग-अलग थानों की पुलिस, यातायात पुलिस सहित जिले भर में कार्रवाई जारी है।

कोरोना संक्रमण कम हो रहा
जिले में भी कोरोना संक्रमण कम होने लगा है। जिसे देखते हुए सरकार एक जून से कुछ छूट देने की तैयारी में है। इतना तो करीब-करीब तय है कि जिन जिलों में 5 प्रतिशत से कम कोरोना पॉजिटिव दर है। वहां पर कुछ बाजारों में दुकान खोलने की अनुमति मिल सकती है। लेकिन, अभी अलवर जिले में 8 से 10 प्रतिशत पॉजिटिव दर है। इस कारण यहां मुश्किलें हैं।

खबरें और भी हैं...