पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:ऑनलाइन शिविर में एसिड हमलों के पीड़ितों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताया

अलवर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से मंगलवार काे ऑनलाइन विधिक जागरुकता शिविर आयोजित किए गए। इनमें राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की न्यायिक अधिकारियों ने जानकारी दी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अलवर की सचिव एवं अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश रेणुका सिंह हुड्डा ने बताया कि जिला प्राधिकरण की ओर से 15 से 19 सितंबर तक सिस्को वेबैक्स एप्लीकेशन के माध्यम से ऑनलाइन विधिक जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।

इसमें राेजाना राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की ऑनलाइन जानकारी दी जाएगी। इसी क्रम में मंगलवार काे लीगल सर्विसेज टू विक्टिम्स ऑफ़ एसिड अटैक स्कीम 2016 पर सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट मालाखेड़ा देवेंद्र कुमार द्वारा जानकारी दी गई। इसमें एसिड हमलों के पीड़ितों को राष्ट्रीय, राज्य, जिला और तालुका स्तर पर क्षतिपूर्ति के लिए मौजूदा प्रावधानों एवं योजनाओं के तहत विधिक सहायता, चिकित्सा सुविधाएं एवं पुनर्वास सुविधाएं प्राप्त करने में सक्षम बनाने आदि के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया।

नालसा आदिवासियों के अधिकारों का संरक्षण और प्रवर्तन के लिए विधिक सेवाएं स्कीम 2016 पर प्राधिकरण सचिव रेणुका सिंह हुड्डा ने जानकारी दी। उन्होंने नालसा स्कीम में आदिवासियों के अधिकारों का संरक्षण और प्रवर्तन के लिए विधिक सेवाएं पर प्रतिभागियों को बताया कि जनजातियों को न्याय दिलाने में विधिक सेवा प्राधिकरण की महत्वपूर्ण भूमिका है। योजना का मुख्य उद्देश्य जनजातियों तक न्याय की पहुंच सुनिश्चित करना है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें