आग के धमाके से 50 फीट दूर गिरी दीवार:भीषण धमाके के साथ कमरे से एक मंजिल नीचे आकर गिरा, बचने के लिए दौड़ा; दर्दनाक हादसे में मौत

अलवर2 महीने पहले
कमरे की दीवार टूटी।

अलवर में भिवाड़ी के आवासन मंडल के सेक्टर दो में बुधवार दोपहर को दर्दनाक हादसा हो गया। जिसका विचलित कर देने वाला वीडियो सामने आया है। किराए पर रहे एक युवक के कमरे में गैस लीक हो गई। कुछ ही देर में गैस में आग लगी और तेज विस्फोट हो गया। कमरे की एक तरफ की पूरी दीवार करीब 50 फीट दूर जाकर गिरी। कमरे में मौजूद युवक भी आग के साथ एक मंजिल नीचे आ गिरा। जो आग का गोला बन गया और खेतों की तरफ दौड़ गया। धमाके की आवाज सुन मौके पर पहुंचे लोगों ने युवक पर लगी आग को बुझाया। इसके बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

हादसे में कमरे के अंदर सो रहा बानसूर निवासी युवक खुशविंदर 70 प्रतिशत झुलस गया। कमरे की एक दीवार दूर जाकर गिरी। वहीं दूसरी दीवारें भी गिराने की हालत में है। जिसे देखकर साफ लग रहा है। विस्फोटे काफी तेजी से हुआ। जिसकी आवाज व कमरे की दीवार गिरने से आसपास के लोग भी घरों से बाहर आ गए थे।

गैस सिलेंडर पूरी तरह सुरक्षित
खास बात यह है कि अंदर रखा गैस सिलेंडर पूरी तरह सुरक्षित है। मतलब उसमें कोई विस्फोट नहीं हुआ है। यह सही है कि उसकी गैस करीब-करीब खाली हो गई। उसी गैस के कमरे में एकत्रित होने से विस्फोट हुआ।

दूसरी तरफ हरियाणा
असल में यह हादसा राजस्थान हरियाणा बॉर्डर पर हुआ है। आवासन मंडल की कॉलोनी के दूसरी तरफ हरियाणा है। यह मकान राजस्थान में है। जबकि इसके पीछे का हिस्सा हरियाणा में है। हस हादसे के बाद आसपास के लोग एकत्रित हो गए। सबको अचम्भा लग रहा है कि गैस सिलेंडर फटे बिना हादसा हो गया। जबकि आग भी लगी है। इस मामले में अभी पुलिस प्रशासन जांच में लगा हुआ है। घायल युवक को भिवाड़ी से रैफर किया गया है। जो भिवाड़ी में ही एमटेक कंपनी में काम करता है।

खबरें और भी हैं...