पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:किसान सड़कों पर आंदोलन कर रहे है, केंद्र सरकार नहीं सुन रही है: श्रम मंत्री

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर किसान सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार किसानों की नहीं सुन रही है। श्रम राज्य मंत्री जूली बुधवार को मालाखेडा, सुमेल, जमालपुर, मिर्जापुर, श्याम गंगा व बाड बुलन्दी में आयोजित किसान संवाद में किसान बचाओ देश बचाओ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के किसानों की वाजिब मांगों को भी नजर अंदाज कर रही है। अन्नदाता किसान अपने हकों की लड़ाई के लिए सड़कों पर आन्दोलन कर रहा है तथा वर्षा व ओलावृष्टि के बावजूद कडाके की ठण्ड में आन्दोलनरत है। उन्होंने कहा कि नए कृषि कानून में एमएसपी मूल्य का कहीं जिक्र नहीं किया गया है साथ ही उत्पादित जिंस की स्टॉक सीमा को समाप्त कर दिया गया है जिससे काला बाजारी को बढ़ावा मिलेगा।
श्रम राज्य मंत्री ने जय जवान जय किसान नारे के साथ मिर्जापुर में ट्रैक्टर रैली के माध्यम से किसानों को जागरूक किया। श्रम मंत्री जूली स्वयं किसानों की अगुवानी करते हुए गांव के विभिन्न मार्गों से आगे-आगे ट्रैक्टर चला रहे थे। इस दौरान ग्रामीणों की मांग पर गांव मिर्जापुर व भडकोल में पानी की समस्या से निजात के लिए श्रम मंत्री ने बोरिंग करवाने की भी घोषणा की। किसान संवाद कार्यक्रम में योगेश मिश्रा, अजय अग्रवाल, प्रेम पटेल, हिम्मत चौधरी, शिवलाल गुर्जर, नरेन्द्र सावित्री मीना सहित किसान व ग्रामीण उपस्थित थे।
किसान बचाओ देश बचाओ कार्यक्रम में भाग लेंगे श्रम मंत्री

श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली 7 जनवरी को दोपहर 12 बजे ग्राम तूलेड़ा में, दोपहर 12:30 बजे बहादुरपुर में, दोपहर 2:30 बजे ग्राम चिकानी में एवं दोपहर 3:30 बजे छटी मील में किसान बचाओ देश बचाओ के संबंध में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

कृषि कानूनों पर महिलाओं से किया संवाद

महिला कांग्रेस कमेटी की ओर से ग्राम पंचाचत गुजुकी में महिला किसान संवाद कार्यक्रम आयाेजित किया गया। नगर परिषद की पूर्व सभापति एवं महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष कमलेश सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन कृषि कानून लागू कर अपने चहेते उद्योगपति मित्रों को देशभर के किसानों को खुलेआम लूटने का लाइसेंस देने का काम किया है। इन कानूनाें से पुश्तैनी जमीनों के मालिक किसान अपनी ही जमीन पर मजदूर बनकर रह जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें