पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:चार घंटे तक ट्रैक पर बैठे रहे किसान, जयपुर-दिल्ली रूट की चार ट्रेनें देरी से अलवर पहुंची

अलवर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनाें पर राेकी, शाम 4 बजे बाद फिर से संचालन शुरू हुआ

नए केंद्रीय कृषि कानूनाें के विराेध में संयुक्त किसान माेर्चा के देशभर में रेल राेकाे आह्वान पर आंदाेलनकारियाें ने गुरुवार काे अजरका, पड़ीसल, मालाखेड़ा व जगतपुरा स्टेशन पर प्रदर्शन किया। इससे जययपुर-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर 4 घंटे रेल यातायात प्रभावित रहा। इस कारण अलवर आने वाली 4 ट्रेनें रेलवे ने सुरक्षा की दृष्टि से अलग-अलग स्टेशन पर राेक दी।

इससे इन ट्रेनाें के यात्रियाें काे परेशानी उठानी पड़ी। सुरक्षा की दृष्टि से अलवर सहित विभिन्न स्टेशनाें पर आरपीएफ, जीआरपी और सिविल पुलिस तैनात थी। संयुक्त किसान माेर्चा ने दाेपहर 12 से शाम 4 बजे तक देशभर में रेल राेकाे आंदाेलन का आह्वान किया था। दाेपहर 12 बजे आंदाेलनकारी रेलवे ट्रैक पर आ गए और प्रदर्शन शुरू किया। किसानाें ने रेलवे ट्रैक पर सभा और नारेबाजी की। मालाखेड़ा में रेलवे ट्रैक पर आंदाेलनकारियाें के आने से जैसलमेर-जम्मूतवी एक्सप्रेस काे दाेपहर 12.30 से शाम 4.15 बजे बजे राजगढ़ स्टेशन पर राेक दिया गया।

अजरका में रेलवे ट्रैक पर आंदोलनकारियाें के बैठने से जम्मूतवी-जैसलमेर एक्सप्रेस ट्रेन काे दाेपहर 1.15 बजे से शाम 6.15 बजे तक रेवाड़ी और बेरली-न्यूभुज आलाहजरत एक्सप्रेस काे दाेपहर 12.50 से 3.40 बजे तक गुड़गांव तथा जगतपुरा में रेलवे ट्रैक पर आंदाेलनकारियाें के आने के कारण जैसलमेर-काठगाेदाम रानीखेत एक्सप्रेस काे दाेपहर 3.18 से शाम 4 बजे तक जयपुर स्टेशन पर राेक दिया गया। आंदाेलनकारियाें की ओर से ट्रैक खाली करने पर शाम 4 बजे बाद रेल यातायात फिर से बहाल हाे गया।

7 स्टेशनाें पर जीआरपी व आरपीएफ के 50 जवानाें ने संभाली सुरक्षा
आंदाेलन के दाैरान सुरक्षा व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 7 रेलवे स्टेशनाें पर जीआरपी के 22 और आरपीएफ के 28 जवान लगाए गए। इनके अलावा सिविल पुलिसकर्मी तैनात थे। जीआरपी के थाना प्रभारी लक्ष्मणसिंह ने बताया कि रेल राेकाे आंदाेलन के दाैरान कहीं से किसी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

सुरक्षा की दृष्टि से अलवर व अजरका स्टेशन पर 8-8, मालाखेड़ा स्टेशन पर 4 व डीग स्टेशन पर 2 पुलिसकर्मी लगाए गए। आरपीएफ के अलवर में 8, अजरका में 6, मालाखेड़ा में 5, राजगढ़ में 4 पडीसल में 3, खैरथल में 2 जवान तैनात थे। आरपीएफ थानाप्रभारी छवि शर्मा अजरका में रहकर हालाताें पर नजर रखे हुई थी।

ये ट्रेनें देरी से अलवर आईं, यात्री हुए परेशान
रेल राेकाे आंदाेलन के कारण जैसलमेर-जम्मूतवी एक्सप्रेस 3.42 घंटे देरी से शाम 4.47 बजे, बरेली-न्यूभुज आलाहजरत एक्सप्रेस 2.42 घंटे देरी से शाम 5.59 बजे, जम्मूतवी-जैसलमेर एक्सप्रेस 2.40 घंटे देरी से शाम 5.32 बजे और जैसलमेर-काठगाेदाम रानीखेत एक्सप्रेस 9 मिनट देरी से शाम 6 बजे अलवर आई।

पड़ीसल में धरना दिया
किसानाें ने दाेपहर 12 से शाम 4 बजे तक पड़ीसल में रेलवे स्टेशन की क्रॉसिंग पर धरना दिया। अनूप दायमा ने बताया कि धरना देने वालाें में राजेश कृष्ण सिद्ध, सूरजमल कर्दम, गफूर खा, शेरसिंह चाैधरी, नरेंद्र सिंह व सपात खां शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें