पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Fear Of Selling Pepper At Cheap Prices To Employee Of Mumbai Shipping Company, Kidnapped From Jaipur And Came To Alwar, Police Disclosed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई की शिपिंग कंपनी के मैनेजर अपहरण:सस्ते दाम पर काली मिर्च बेचने का झांसा देकर जयपुर बुलाया, किडनैप कर अलवर लाए

अलवर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुम्बई के विकास गुप्ता। जिनका अपहरण हुआ।
  • मथुरा की गैंग में अलवर व भरतपुर के बदमाश भी शामिल

मुंबई की शिपिंग कंपनी के लॉजिस्टिक मैनेजर का अलवर, भरतपुर और मथुरा के 7 बदमाशों ने अपहरण कर लिया। हालांकि, अपहरण के कुछ घंटे बाद ही अलवर पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सोमवार को SP तेजस्वनी गौतम ने पूरे मामले का खुलासा किया है।

SP गौतम ने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने शिपिंग कम्पनी के मैनेजर विकास गुप्ता को सस्ते दाम में काली मिर्च बेचने का झांसा दिया। मिर्च खरीदने के लिए विकास मुम्बई से जयपुर आ गए। जयपुर आने पर बदमाश ही उसे जयपुर एयरपोर्ट पर ही रिसीव करने पहुंचे। वहां से विकास को कार से अलवर के सरोली लेकर आए। रास्ते में ही विकास को आभास हो गया कि उसके साथ गड़बड़ हो सकती है। अलवर लाने आने के बाद हथियार का डर दिखा फिरौती मांगना शुरू कर दिया। इसके बाद फिरौती की रकम के लिए विकास को उसकी कम्पनी में फोन करने दिया गया। इस जानकारी के आधार पर पुलिस बदमाशों तक पहुंचने में सफल हो गई।

ऑनलाइन नंबर लिए
पुलिस ने बताया कि बदमाशों ने ऑनलाइन नंबर लेकर विकास गुप्ता के कॉन्टैक्ट किया था। इसके बाद उससे फोन पर बात की और विदेश से दो नम्बर तरीके से मंगाई काली र्मिच सस्ते दाम में बेचने का झांसा दिया। जयपुर आने पर उसका अपहरण कर लिया।

रविवार को सुबह अपरहण
पुलिस ने बताया कि विकास रविवार सुबह जयपुर आया था। करीब 10 बजे उसका अपहरण कर लिया गया। इसके बाद मुंबई में विकास की शिपिंग कंपनी फोन करके फिरौती मांगी गई है। इसके बाद पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया। सबसे पहले अलवर पुलिस को जयपुर आयुक्तालय से सूचना मिली थी कि विकास का अपरहण हुआ है। बदमाशों को अलवर की तरफ जाना सामने आया है।

पुलिस की गिरफ्त में अपहरण करने वाले बदमाश।
पुलिस की गिरफ्त में अपहरण करने वाले बदमाश।

अलवर में तुरंत टीम गठित कर जांच
SP ने बताया कि रविवार को सुबह सूचना मिलते ही एएसपी श्रीमनलाल मीणा, अरावली विहार एसएचओ जहीर अब्बास, एमआईए थाना प्रभारी व डीएसटी की विशेष टीम गठित की गई। इस टीम ने साइक्लोन सैल की तकनीकी सहायता ली।

फिर पहुंचे केसरोली गांव
साइबर सेल की सहायता लेकर तकनीकी जानकारी के आधार पर पुलिस टीम अलवर शहर से करीब 10 किलोमीटर दूर केसरोली गांव पहुंची। पुलिस को मोबाइल नम्बरों के आधार पर पता चला कि बदमाश गांव में हो सकते हैं। पुलिस के अधिकारी व जवान सादा वर्दी में भी पहुंचे। वाहन, मोबाइल सहित अन्य जानकारी के आधार पर केसरोली में उस घर तक पहुंची जहां मुम्बई के विकास गुप्ता का अपरहण कर रखा था।

कम्पनी में फोन किए तो पुलिस को पता लगा
पुलिस ने बताया कि विकास का अपहरण करने के बाद बदमाशों ने उसी के नम्बर से कम्पनी में फोन कराए और उनसे फिरौती की रकम मांगी गई। आधा-आधा घण्टे का गैप देकर कई बार फोन कराया। मुम्बई की कम्पनी से जयपुर पुलिस को सूचना लगी। जयपुर से अलवर पुलिस को सूचना लगी। फिर साइबर सेल की मदद से पुलिस बदमाशों तक पहुंची।

पुलिस ने छुड़ाया, आभार जताया
इसके बाद पुलिस ने मकान को चारों तरफ से घेरा। फिर 5 बदमाशों को मौके से पकड़ा। जबकि, दो फरार हो गए। विकास गुप्ता ने सोमवार शाम को मीडिया को जानकारी दी कि उसे सस्ती काली मिर्च बेचने का झांसा दिया गया। इसे खरीदने वह जयपुर आया। इसके बाद बदमाशों ने 10 लाख रुपए मांगे। फिर 5 लाख रुपए मांगते रहे। मेरे पास कार्ड भी थे उनसे भी पैसे निकालने का प्रयास किया। लेकिन, सफल नहीं हो सके। बदमाशों ने उसके साथ मारपीट भी की है।

ये पांच गिरफ्तार
शैकम पुत्र शहरुन निवासी नसवारी गोविन्दगढ़ अलवर, रासिद पुत्र खुर्शीद निवासी हाथिया थाना बरसाना मथुरा, राजेन्द्र पुत्र प्रहलाद निवासी मुण्डोती थाना नगर भरतपुर, वसीम पुत्र सुब्बा निवासी हाथिया थाना बरसाना मथुरा, साहून पुत्र इलासम निवासी हाथिया बरसाना मथुरा को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि, लियाकत पुत्र नीमान निवासी हाथिया मथुरा व शहरुन पुत्र सुब्बा निवासी हाथिया बरसाना फरार हो गए। मथुरा का वसीम गैंग का मुखिया है।

ये बरामद
पुलिस ने एक सोने की चेन, एक सोने का पेंडल, एक आइफोन, दो एटीएम कार्ड एक हाथ घड़ी बरामद की है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

और पढ़ें