• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Four Policemen Involved In Robbery In Alwar District, One Constable Caught Taking Bribe, 2 Policemen Sacked In Gangster Papala Case

2 दिन में 5 कांस्टेबल सस्पेंड, 2 बर्खास्त:अलवर जिले में चार पुलिसकर्मी लूट में शामिल, एक कांस्टेबल रिश्वत लेते पकड़ा, 2 पुलिसकर्मी गैंगेस्टर पपला के मामले में बर्खास्त

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लूट में शामिल कांस्टेबल गंगाराम। - Dainik Bhaskar
लूट में शामिल कांस्टेबल गंगाराम।

पिछले दो दिन अलवर पुलिस पर बहुत ज्यादा भारी पड़े। 14 दिन पुराने लूट के मामले में चार पुलिसकर्मियों का नाम आया। एक दिन पहले खेड़ली में कांस्टैबल रिश्वत लेते पकड़ा। वहीं कुख्यात गैंगेस्टर पपला उर्फ विक्रम गुर्जर को बहरोड़ थाने पर गोलियां बरसा कर उसे भगा कर ले जाने के मामले में ड्यूटी से दगा करने वाले दो कांस्टबलों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। इस तरह दो दिन में 7 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। जिसमें से 5 गिरफ्तार हो चुके हैं। दो नौकरी से जा चुके हैं।

ये 4 कांस्टेबल लूट में शामिल
अलवर पुलिस ने ही करीब 14 दिन पुराने लूट के मामले में 4 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है। दो दिन पहले सस्पेंड हो चुके हैं। इन कांस्टेबल में गंगाराम गुर्जर व अनीश खान एनईबी थाने, नरेंद्र जाटव शिवाजी पार्क और रामजीत सदर थाने में कार्यरत थे। गंगाराम, अनीश व नरेंद्र जाटव ने 27 जुलाई को गोविंदगढ़ में साहिल नाम के व्यक्ति से 40 हजार रुपए की लूट की थी। लूट के मुख्य आरोपी बताए गए राहुल के साथ कांस्टेबल थे। जो पीड़ित को पहले जंगल में लेकर गए। वहां उससे 27 हजार रुपए नकद व 13 हजार रुपए पेटीएम से दूसरे के खाते में डलवाए हैं। मामले की जांच के तुरंत बाद तीनों को सस्पेंड कर गिरफ्तार कर लिया। वहीं चौथा कांस्टेबल रामजीत ने पीड़ित पर समझौता करने का दबाव बनाया था।

देशराज गुर्जर रिश्वत लेते गिरफ्तार
वहीं, गुरुवार को ही खेड़ली थाने में कार्यरत देशराज गुर्जर रिश्वते लेते गिरफ्तार किया गया है। जिसने परिवादी से 7 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। मारपीट के मामले में मदद करने के एवज में रिश्वत देने का दबाव बनाया। इसके बाद एसीबी ने खेड़ली थाने से उसे गिरफ्तार कर लिया। रिश्वत के मामले में उसे तुरंत सस्पेंड कर दिया गया।

गैंगेस्टर पपला के मामले में ये दो कांस्टेबल बर्खास्त
बहराेड़ पुलिस थाने में 6 सितम्बर 2019 को अंधाधुंध गाेलियां चला कुख्यात गैंगेस्टर पपला उर्फ विक्रम गुर्जर को लॉकअप से छुड़ा ले जाने के मामले में कांस्टेबल सुनील कुमार व संतरी कृष्ण कुमार को भिवाड़ी एसपी ने गुरुवार को बर्खास्त कर दिया है। इससे पहले हैड कांस्टेबल रामअवतार व विजय पाल सिंह को बर्खास्त किया जा चुका है। उनकी तो अपराधियों से मिलीभगत सामने आई थी। लेकिन सुनील कुमार व संतरी कृष्ण कुमार को ड्यूटी में दगा करने के मामले में बर्खास्त किया गया है। संतरी कृष्ण कुमार तो घटना के दिन अपराधियों ने गोलियां बरसाई तो थाने के ऊपर जाकर छिप गया था। वहीं सुनील कुमार एचएम थे। जिन्होंने पपला गुर्जर से जब्त किए 31 लाख रुपए रिकॉर्ड में नहीं दिखाए थे।

खबरें और भी हैं...