• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Gangster Papala Gurjar, 300 Km Away From His Girlfriend In Ajmer Jail, Alia Jail Is Spending Time Reading Jiya Rejuvenation Magazine

अलवर जेल में जिया, अजमेर में पपला:गैंगस्टर की गर्लफ्रेंड 22 दिन से मैगजीन पढ़कर टाइम काट रही; तनाव से बचने के लिए मोटिवेशनल किताबें मंगवाई

अलवर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पपला की गर्लफ्रेंड जिया पिछले 22 दिनों से अलवर की जेल में बंद है। - Dainik Bhaskar
पपला की गर्लफ्रेंड जिया पिछले 22 दिनों से अलवर की जेल में बंद है।

11 दिन पहले कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर को अलवर से हाई सिक्योरिटी वाली अजमेर जेल शिफ्ट किया जा चुका है। वहीं, उसकी गर्लफ्रेंड जिया 22 दिन से यानी 4 फरवरी से अलवर जेल में बंद है। जेल सूत्रों के मुताबिक, शुरुआती दिनों में जिया काफी तनाव में थी। लेकिन, अब मोटिवेशनल और लाइफ स्टाइल से जुड़ी मैगजीन पढ़कर वह समय काट रही है। कुछ दिन पहले जिया के पिता भी उनसे मिलकर गए हैं। ऐसे में वह खुद में नई ऊर्जा लाने में लगी है। पिता की मुलाकात के बाद कानूनी प्रक्रिया भी तेज हुई है। ऐसे में लग रहा है कि जिया को जेल से जल्दी छुट्टी मिल सकती है। दरअसल, जिया शुरू से पपला गुर्जर के बारे में यही कहती रही कि उसे बिल्कुल भी मालूम नहीं था कि पपला एक बड़ा बदमाश है।

जेल प्रशासन से मंगवाई मैगजीन, महिला कैदियों से मिलजुल कर रह रही
4 फरवरी को पुलिस रिमांड के बाद जिया को नीमराणा से अलवर जेल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। 18 फरवरी को फिर अलवर की कोर्ट में पेश किया जाना था। लेकिन, पुलिस ने 4 दिन पहले ही जिया को कोर्ट में पेश कर दिया। जेल आने के करीब पांच दिन बाद जिया ने जेल प्रशासन से अपनी पंसद की कायाकल्प समेत कई मैगजीन मंगवाई। जेल प्रशासन ने उनको मैगजीन उपलब्ध करा दी। तब से जिया लगातार मैगजीन किताबें पढ़कर समय गुजार रही है।

जेल सूत्रों ने बताया कि जिया जेल में महिला कैदियों के साथ मिलजुल कर रह रही है। पहले कई दिनों तक जिया शांत, लेकिन तनाव में नजर आई थी। वह जेल में किसी कैदी से बात नहीं करती थी। लेकिन, धीरे-धीरे सामान्य दिखने लगी। अब वह महिला कैदियों के साथ बातचीत भी करती है।

कुख्यात बदमाश पपला गुर्जर। फाइल फोटो।
कुख्यात बदमाश पपला गुर्जर। फाइल फोटो।

दो बार पुलिस कस्टडी से भाग चुका है पपला
विक्रम गुर्जर उर्फ पपला हरियाणा खैरोली गांव का रहने वाला है। वह एक बार हरियाणा और दूसरी बार अलवर पुलिस की कस्टडी से भाग चुका है। 6 सितंबर 2019 को अलवर के बहरेाड़ थाने में पपला लॉकअप में बंद था। तभी उसके साथी एके-47 जैसे आधुनिक हथियारों से थाने पर हमला कर दिया और पपला को छुड़ाकर ले गए थे।

उसके बाद से पपला को हरियाणा व राजस्थान पुलिस तलाश कर रही थी। अकेले राजस्थान पुलिस ने करीब डेढ़ साल में 250 जगहों पर टीम भेजी। आखिर में पपला 27 जनवरी को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में उसकी गर्लफ्रेंड जिया के साथ पकड़ा गया। दोनों को 28 जनवरी को महाराष्ट्र से पुलिस अलवर लेकर आई थी।

कोल्हापुर में जिया के साथ रहता था पपला
पुलिस ने पपला को कोल्हापुर में जिया के साथ एक मकान से पकड़ा था। जहां वे पति-पत्नी की तरह रह रहे थे। जिया तलाकशुदा है और फिटनेस ट्रेनर के रूप में काम करती है। पुलिस के अनुसार, जिम में ही पपला की जिया से मुलाकात हुई। यही मुलाकात बाद में प्रेम में तब्दील हो गई। पपला जिया को उधम सिंह के नाम से जानती थी। इसी नाम से पपला ने एक फर्जी आधार कार्ड बनवा रखा था।

खबरें और भी हैं...