कोविड-19 / पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जांच कराएं, संक्रमितों को कोविड सेंटर में रखें

X

  • कलेक्टर ने भिवाड़ी में बढ़ते कोरोना मरीजों को लेकर अधिकारियों काे दिए निर्देश

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

अलवर. जिला कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह ने मंगलवार काे भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने मेडिकल टास्क फोर्स से जुड़े अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी व अन्य प्रशासनिक अधिकारियाें काे समन्वय के साथ मिलकर कार्य करने के निर्देश दिए, जिससे बढ़ते केसाें पर अंकुश लगाया जा सके।

उन्होंने कहा कि मुख्य रूप से जिन लोगों में संक्रमण के लक्षण दिखाई देते हैं तथा पॉजिटिव हैं, उनके सम्पर्क में आए लोगों की जांच कराएं तथा संक्रमित व गम्भीर लक्षण वाले लोगों को कोविड हेल्थ केयर सेन्टरों पर रखें। 

उन्होंने कहा कि ऐसा वातावरण तैयार करें, जिससे कोरोना संक्रमित व्यक्ति इससे डरे नहीं और सहजभाव से अपना इलाज कराकर स्वस्थ हो सके। श्रमिक कॉलोनियों पर जांच के लिए अधिक फाेकस रखें। श्रमिक कॉलोनी में यदि संक्रमित व्यक्ति है तो उन्हें कोविड हेल्थ केयर सेन्टर पर शिफ्ट कर इलाज करें। उन्होंने भिवाड़ी के एसपी को निर्देश दिए कि सरकार की गाइड लाइनों की पुलिस सख्ती से पालना करवाए।

सुरक्षा बचाव के नियमों, रात 10 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू की सख्ती से पालना करवाएं। मास्क व सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के नियम सहित सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालना करवाएं। बैठक में बीडा भिवाड़ी के सीईअाे नीलाभ सक्सेना, एडीएम द्वितीय राकेश गुप्ता, मेडिकल टास्क फोर्स के प्रभारी हरिराम मीना, सीएमएचओ डॉ. ओपी मीना व डॉ. अजमत खां अादि माैजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना