पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आधे अलवर में मानूसन फीका:बुधवार को कई जगहों पर अच्छी बारिश, बड़े बांध वाले क्षेत्रों में बारिश नहीं, अब भी सूखे हैं बाधं

अलवर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर शहर में बारिश से गोशाला म� - Dainik Bhaskar
अलवर शहर में बारिश से गोशाला म�

मानसून की दस्तक के बाद भी अलवर के आधे हिस्से में बारिश का इंतजार है। गुरुवार को अलवर शहर, टपूकड़ा और बहरोड़ सहित कई ब्लॉक में जोरदार बारिश हुई। लेकिन मालाखेड़ा व थानागाजी की तरफ बहुत कम बारिश हुई है। जबकि अलवर शहर में थोड़ी सी बारिश होते ही सड़कें पानी से गई। असल में अलवर शहर में पानी की निकासी नहीं होने से कम बारिश में ही पानी सड़कों पर भर जाता है। बारिश के बाद गर्मी से काफी राहत मिली है। जिले में अधिकतक तापमान भी 5 से 7 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया है।

आज भी बारिश का अनुमान, सुबह से बादल कम
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अलवर जिले में गुरुवार को भी अच्छी बारिश का अनुमान है। लेकिन सुबह से छितराए बादल नजर आए हैं। धूप भी निकली हुई है। बुधवार को भी सुबह के समय तो ऐसा ही मौसम था। लेकिन दोपहर के बाद में घने बादल छाए और अच्छी बारिश हुई थी। आगामी कुछ दिनों में भी अच्छी बारिश केसंकेत हैं। अलवर जिले में बारिश का औसत 555 मिमी है। अब तक केवल 203 मिमी बारिश होनी चाहिए थी। लेकिन कम हुई है।

शहर में सड़कों पर इस तरह भर गया था पानी।
शहर में सड़कों पर इस तरह भर गया था पानी।

बांधों में ज्यादा पानी नहीं
अलवर के बांधों में अभी ज्यादा पानी नहीं आया है। थानागाजी व मालाखेड़ा की तरफ बारिश नहीं होने के कारण बांधों में पानी की आवक नहीं हुई। जिले के बड़े बांध इसी क्षेत्र में मौजूद हैं। अब भी सलीसेढ़ बांध में 14 फीट, मानसरोवर में 7, मंगलसर में 10 और बघेरी खुर्द बांध में केवल 4 फीट पानी है।

कहां-कितनी बारिश
बुधवार शाम चार बजे से गुरुवार सुबह 8 बजे तक

अलवर शहर 34
मालाखेड़ा 1
रामगढ़ 11
लक्ष्मणगढ 24
थानागाजी 1
किशनगढ़़बास 2
तिजारा 16
टपूकड़ा 66
बहरोड़ 67
बानसूर 14
नीमराणा 10
जून से अब तक कहां-कितनी बारिश
अलवर शहर 185
बहादरपुर 93
मालाखेड़ा 67
रामगढ़ 73
लक्ष्मणगढ़ 43
कठूमर 60
थानागाजी 58
किशनगढ़बास 90
काेटकासिम 37
तिजारा 47
टपूकड़ा 72
बहरोड़ 153
बानसूर 60
नीमराणा 52

खबरें और भी हैं...