पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफाई कर्मियाें ने किया कार्य बहिष्कार:बोले-195 रुपए मजदूरी पर काेराेना वार्डाें की सफाई नहीं करेंगे

अलवर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर. सामान्य अस्पताल में कार्य बहिष्कार करते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
अलवर. सामान्य अस्पताल में कार्य बहिष्कार करते कर्मचारी।
  • सुपरवाइजराें को पुलिस हिरासत में लेने से अाक्राेशित हुए संविदा कर्मी, विधायक ने समझाया

कम मजदूरी और सुपरवाइजराें काे पुलिस हिरासत में लिए जाने से आक्राेशित सामान्य अस्पताल के सफाई कर्मियाें, वार्ड ब्वाॅय और गार्डाें ने साेमवार सुबह कार्य बहिष्कार कर दिया। बाद में शहर विधायक संजय शर्मा ने अस्पताल पहुंचकर कर्मचारियाें काे समझाया और उनकी बात कलेक्टर तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। इसके बाद वे मान गए। सामान्य अस्पताल में काम करने वाले ठेका सफाई कर्मियाें, गार्ड और वार्ड ब्वाॅय का कहना था कि हमसे काेराेना संक्रमण के बीच 195 रुपए प्रतिदिन मजदूरी पर काम कराया जा रहा है। ईएसआई और पीएफ कटने के बाद इतना पैसा ही हाथ में आता है।

जयपुर के एसएमएस हाॅस्पिटल में 25 प्रतिशत अतिरिक्त वेतन दिया जा रहा है, जबकि प्रदेश के कई जिलाें के अस्पताल बढ़ा हुआ मानदेय भुगतान कर रहे हैं, लेकिन अलवर के जिला अस्पताल में अभी तक ध्यान नहीं दिया गया है। कर्मचारी दाे सुपरवाइजराें काे पुलिस हिरासत में लिए जाने से भी आक्राेशित थे। उनका आराेप था कि अस्पताल प्रशासन ने रात 2बजे ऑक्सीजन सिलेंडर उतारने के लिए कर्मचारी बुलवाने के निर्देश दिए ताे उन्हाेंने कहा कि ये काम सफाई कर्मचारी नहीं मजदूर करेंगे। इस बार पर पुलिस बुलाकर उन्हें पकड़वा दिया। इस दाैरान कर्मचारियाें ने विधायक काे ज्ञापन भी साैंपा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें