पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंधड़ ने गिराया पेड़, कलेक्टर के घर का रास्ता रोका:आंधी से पोल गिरे, तार टूटने से कई जगह बिजली आपूर्ति ठप हुई, दिन में तेज धूप के बाद अचानक छाए बादल जमकर बरसे

अलवर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर में कलेक्टर आवास के पास पेड़ गिरा। लाइन भी टूटी। - Dainik Bhaskar
अलवर में कलेक्टर आवास के पास पेड़ गिरा। लाइन भी टूटी।

अलवर में रविवार शाम अचानक मौसम पलटा। घने बादल छा गए और अंधड़ के साथ बारिश से अलवर शहर सहित बाहरी क्षेत्रों में भी कई जगह पेड़ गिर गए। कुछ जगह पर बिजली की लाइन भी टूटी है। इसके कारण काफी जगह पर बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई है।

अलवर जिले में शाम करीब 5 बजे बाद मौसम अचानक बदल गया। घने बादल छाने के बाद पहले बूंदाबांदी हुई। इसके बाद अंधड के साथ कई जगह पर अच्छी बारिश होने लगी। अलवर शहर, बानसूर, किशनगढ़बास सहित जिले के आधे हिस्से में काफी जगह पर बिजली के तार टूट गए। आपूर्ति भी ठप हो गई। पिछले कई दिनों से जिले में मौसम का मिजाज बार-बार बदला है। 1 दिन पहले भी अलवर में बूंदाबांदी हुई थी। इससे पहले ताऊ ते तूफान के कारण 2 दिन तक रिमझिम बारिश होती रही। उससे पहले भी जिले में कई दिनों तक लगातार हल्की बारिश का दौर जारी रहा। जिसके कारण गर्मी का असर कम रहा। अब रविवार को बारिश होने से मौसम फिर बदल गया है।

भीषण गर्मी से राहत

मई माह के आखिरी दिनों में पड़ने वाली भीषण गर्मी से काफी राहत है। आमतौर पर इस महीने में तेज लू और गर्मी होती है। लेकिन इस बार मौसम का मिजाज पूरी तरह अलग है। मई माह में कई बार बारिश होने से गर्मी से राहत है।

2 दिन पहले ही तापमान 40 डिग्री पार गया था

अलवर में 2 दिन पहले ही अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था। लेकिन रविवार की बारिश से करीब 4 से 5 डिग्री सेल्सियस तापमान कम हुआ है। जबकि पिछले सालों की तुलना में इस बार तापमान कम है। बीच-बीच में बारिश होने से यह बदलाव हुआ है।

खबरें और भी हैं...