पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:मैंने विधानसभा में उठाया था सागर की बदहाली का मुद्‌दा : शहर विधायक

अलवर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विधायक संजय शर्मा शहर के ऐतिहासिक जलाशय सागर की बदहाली का मुद्दा विधानसभा में उठा चुके हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक सुधार के कोई उपाय नहीं किए हैं। शर्मा ने बताया कि उन्हाेंने विधानसभा में शहर के पर्यटक स्थल सागर जलाशय की प्रशासनिक उपेक्षा के कारण बदहाल स्थिति पर सरकार का ध्यान आकर्षण किया था। इसमें बताया कि सागर में फव्वारे बंद हैं और सफाई नहीं होने से पॉलीथिन व कचरे से अटा हुआ है।

पर्यटक व आमजन दुर्गंध के कारण वहां रुक नहीं पाते। इसके पास ही मूसी महारानी की ऐतिहासिक छतरी है। विधायक ने इसके सौंदर्यीकरण की मांग की थी, लेकिन अभी तक सुधार के कोई उपाय नहीं किए गए हैं जबकि सरकार ने उस समय जवाब दिया था कि सागर की सफाई व फव्वारों की मरम्मत व रखरखाव का कार्य नगर परिषद की ओर से जयपुर की फर्म से कराया जा रहा है।

वर्तमान में अशोक लीलेंड की ओर से सीएसआर से सागर स्टेपवेल के रेस्टोरेशन का कार्य कराने के लिए कलेक्टर की ओर से समिति गठन की कार्रवाई की जा रही है। गंदगी, पानी की सफाई नई तकनीक बायोपाइप से कराना प्रस्तावित है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें