पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हैकाथॉन-2020:आईईटी के विद्यार्थियाें ने स्मार्ट इंडिया हैकाथाॅन में जीता प्रथम पुरस्कार

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एमआईए स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी में स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन-2020 का आयाेजन किया गया। इसमें सरकारी विभागों की ओर से समस्याएं उपलब्ध कराई गई। इस वर्ष सीबीएसई की ओर से परीक्षा में नकल को कैसे रोके? का समाधान आईईटी ने स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन के समन्वयक प्राे. अनिल राव एवं मैन्टर प्राे. कपिल शर्मा के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों ने किया।

इसमें टीम लीडर सामिया खान एवं सदस्य छत्रपाल प्रजापत, अमनप्रीत सिंह, गजल शर्मा, अर्पित शर्मा, भूपेन्द्र सैनी शामिल रहे, जिन्हाेंने प्रथम स्थान प्राप्त कर काॅलेज का नाम राेशन किया है। प्राेत्साहन राशि के रूप में केन्द्र सरकार की ओर से एक लाख रुपए का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

इस प्राेजेक्ट के तहत सीसीटीवी फुटेज, ऑब्जेक्ट, ह्यूमन एंड मोशन डिटेक्शन, फेस रिकग्निशन, नॉइज एनालिसिस, स्टूडेंट आइडेंटिफिकेशन एल्गोरिदम को इज्प्रेसलाइइजेशन, फ्रॉड चीटिंग, वॉयस चीटिंग, स्टूडेंट मूवमेंट चीटिंग आदि के लिए रियल टाइम पर अप्लाई किया जाता है, फिर मोबाइल एप के जरिए नोटिफिकेशन एग्जामिनेटर को भेजा जाता है।

नकल होने पर अलर्ट आना और नकल के समय के फोटो और वीडियो क्लिप को सेव करने के लिए यह सॉफ्टवेयर बनाया गया है। ऑफलाइन या ऑनलाइन परीक्षा मोड में इस सिस्टम का उपयोग किया जा सकता है। आईईटी ग्रुप के चेयरमैन डाॅ. वीके अग्रवाल, कार्यकारी निदेशक डाॅ. मंजू अग्रवाल, निदेशक दीपकमल अग्रवाल व प्राचार्य अनिल शर्मा ने बधाई दी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें