पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • In Alwar City, Around The Delhi Gate, Women Reached Outside The Collector's Chamber, On The Placards It Was Written That If There Is No Water, Give Poison.

पानी नहीं ताे जहर दाे:अलवर शहर में दिल्ली गेट के आसपास की महिलाएं कलेक्टर चैम्बर के बाहर प्रदर्शन करने पहुंची

अलवर2 महीने पहले
पानी की समस्या को लेकर कलेक्ट्

अलवर शहर के वार्ड 11 व दिल्ली दरवाजा के आसपास की दो दर्जन से अधिक महिलाएं मंगलवार को हाथों में तख्तियां लेकर कलेक्टर चैम्बर के बाहर पहुंच गई। यहां उन्होंने कहा कि पानी नहीं तो जहर दो। उनके हाथों की तख्तियों पर भी यही लिखा था। पार्षद ने अधिकारियों से बातचीत करते हुए भी यही कहा कि कोरोना महामारी में जनता को घरों में रहने को कहा गया है। घरों में पानी नहीं है। मजबूरन आमजन को एक कॉलोनी से दूसरी कॉलोनी भटकना पड़ रहा है। कोरोना संक्रमितों के घर भी पानी नहीं आता है। वे भी पानी के लिए घूमते हैं। इस दौरान कलेक्टर चैम्बर के बाहर ही जलदाय विभाग के अधिकारी पहुंच गए। उन्होंने पार्षद से बात कर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है।

पार्षद देवेन्द्र रसगनिया ने कहा कि पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलता है। जिसके कारण महिला व पुरुषों को इधर-उधर घूमना पड़ता है। कई घरों में कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। उनके पानी लाने वाला कोई नहीं है। वे खुद बाल्टी लेकर घूमते हैं। इससे कोरोना और फैल रहा है। मैंने कुछ दिन पहले अकेले आकर अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया था। कोई सुनवाई नहीं हुई। अब मजबूरी में कहना पड़ रहा है कि पानी नहीं है तो जहर दे दो।

जलदाय विभाग के अधिकारी ने कहा
विभाग के एसई धर्मवीर सिंह ने बताया कि दिल्ली गेट के आसपास मुंशीबाग टंकी से पानी आता है। लेकिन, गर्मियों में पानी की कमी है। जिससे पानी की टंकी भर नहीं पाती है। इस कारण अंतिम छोर तक पानी नहीं पहुंच पाता है। इस समस्या का समाधान करने के लिए हमनें टैंकर लगाए हैं। टैंकरों से पानी की पूर्ति कम होती है। कर्मचारी को लेकर शिकायत की है। उस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...