पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • In Alwar District, 20 Positives Came A Day Before, The Number Increased To 40 On The Second Day Itself, Distance Is Necessary To Avoid Infection.

काेराेना की दाेगुनी रफ्तार, संभलकर खेलें होली:अलवर जिले में एक दिन पहले 20 पॉजिटिव आए दूसरे दिन ही सख्या 40 हो गई, संक्रमण से बचने को दूरी जरूरी

अलवर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल में कोरोना टीका केन्द्र। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल में कोरोना टीका केन्द्र।

रंगों का त्योहार होली है। रंग में भंग नहीं पड़ जाए। इसलिए सावधानी जरूरी है। खासकर एक दूसरे से गले मिलते समय व रंग गुलाल लगाते समय अधिक सावधानी बरतनी है। वरना कोरोना की रफ्तार किसी को भी चपेट में ले सकती है। एक बार फिर से जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है।

एक दिन पहले 20, फिर 40 पॉजिटिव
जिले के एक दिन पहले 20 पॉजिटिव आए। वहीं एक दिन के बाद ही कोरोना पॉजिटिव की संख्या 40 हो गई। ये आंकड़े संक्रमण बढ़ने के साफ संकेत दे रहे हैं। महामारी को लेकर जारी गाइडलाइन का हर हाल में पालन करने की जरूरत है। नहीं तो होली के बाद कोरोना के आंकड़ो और चौका सकते हैं।

आधे जिले से आने लगे पॉजिटिव
एक बार फिर से आधे जिले से कोरोना पॉजिटिव आने लगे हैं। जिसमें सबसे अधिक अलवर शहर से हैं। अलवर शहर में एक दिन में 29 पॉजिटिव कई महीनों के बाद आए हैं। अब धीरे-धीरे जिले के अन्य ब्लॉक से भी संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है। जबकि करीब दो माह से संक्रमितों की संख्या काफ कम हो गई है। काफी दिनों तक तक जिले में नए मरीजों की संख्या शून्य भी रही है।

एक दिन पहले आए पाॅजिटिव 40
अलवर शहर में 29
मालाखेड़ा 02
राजगढ 01
रामगढ़ 01
किशनगढ़बास 01
तिजारा 01
खेरली 01
लक्ष्मणगढ़ 01
मुण्डावर 01

अब तक 28 हजार से ज्यादा पॉजिटिव
जिले में 28 हजार से ज्यादा पॉजिटिव आ चुके हैं। हालांकि प्रशासन का दावा है कि अभी 22 हजार ही पॉजिटिव आए हैं। जिले के कोरोना के एक्टिव केस की संख्या भी बढ़कर 131 हो चुकी है। जबकि सात दिन पहले एक्टिव केस 20 के आसपास ही थे।

टीके लगवाएं
सीएमएचओ डॉ ओपी मीणा का कहना है कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार टीके लगवाएं। ताकि संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके। टीक लगवाने के बाद भी सावधानी बरतने की जरूरत है। अभी कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। इससे बचने के लिए मास्क लगाना, दो गज दूरी रखना बहुत अधिक जरूरी है। भीड़ वाले कार्यक्रमों से बचें।