पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयुक्त समित शर्मा का तबादला, सीएम को ट्वीट पर ट्वीट:​​​​​अलवर में अधिकारियों की मीटिंग लेने वाले थे समित शर्मा, इससे कुछ घंटे पहले ही डीसी शर्मा का तबादला, जनता में विरोध

अलवर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समित शर्मा- फाइल - Dainik Bhaskar
समित शर्मा- फाइल

जयपुर के संभागीय आयुक्त डॉ समित शर्मा गुरुवार को अलवर में अधिकारियों की क्लास लेने वाले थे कि उससे पहले ही उनका तबादला कर दिया गया। जिससे जिले के कई अधिकारियों ने जरूर राहत की सांस ली है लेकिन, समित शर्मा के तबादले का जनमानस में विरोध है। तभी तो देर रात तबादला हुआ और सुबह से ही मुख्यमंत्री को ट्वीट पर ट्वीट किए जाने लगे हैं। कई जागरूक लोग सीएमओ में मेल पर मेल कर रहे हैं। सब चाह रहे हैं कि उनका अभी तबादला नहीं किया जाए। अलवर में सरकारी कारिंदों पर लगाम लगी है। समित शर्मा के तबादले के बाद सुबह अलवर कलेक्टर ने सूचना जारी कर दी कि संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में होने वाली बैठक अपरिहार्य कारणों से स्थगित की जाती है। समित शर्मा को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में सचिव लगाया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग करके ट्वीट कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग करके ट्वीट कर रहे हैं।

जनता की आवाज : लगी थी लगाम
समित शर्मा के तबादले से जनता खुश नहीं है। आमजन का कहना है कि समित शर्मा के आने के बाद अलवर जिले में अधिकारियों की मनमर्जी पर काफी हद तक लगाम लगी। यह नहीं अधिकारी गलत काम करने व भ्रष्टचार में शामिल होने से डरने लगे थे। सरकारी गाड़ी हो या ऑफिस का समय। इसका दुरुपयोग कम हो गया था। यही नहीं मीटिंग में आने वाली समस्याओं पर काम होने लगा था। इन सबके कारण जनता समित शर्मा की कार्यशैली को आमजन ने ज्यादा पसंद किया है।

अच्छा काम करने वालों की बड़े मंच पर तारीफ
समित शर्मा ऐसे अधिकारी हैं अच्छा काम करने वालों की बड़े मंच पर तारीफ करते हैं। जिसका एक उदाहरण अलवर में भी सामने आया था। अलवर के शिक्षक राजेश लवानिया के स्कूल भवनों के निर्माण को लेकर किए गए अनोखे कार्य की बड़ी प्रशंसा की थी। प्रदेश स्तर पर राजेश लवानियां को अवार्ड दिलाने के लिए सबसे पहले नाम आगे किया था।

अचानक निरीक्षण और फटकार
समित शर्मा अलवर आते समय बीच रास्ते में किसी भी सरकारी स्कूल या कार्यालय का औचक निरीक्षण कर लेते थे। कमी मिलने पर अधिकारियों को फटकारे ने नहीं चूकते थे। यही अधिकारियों की निष्क्रियता या मिलीभगत मिलने पर तो जिम्मेदारों को पसीने छुड़ाते रहे हैं। अब ऐसे अधिकारी का अचानक तबादलन करने का विरोध हाे रहा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें