पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

थम नहीं रहा कोरोना:जनवरी में 49 हजार सैंपलाें में 348 केस थे, अब 9500 की जांच में 397 संक्रमित मिले

अलवर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सावधान! जिले में दूसरी लहर में काेराेना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। जनवरी में 49 हजार सैंपलाें की जांच में 348 काेराेना पाॅजिटिव मिले थे, जबकि अप्रैल शुरू हाेते ही काेराेना बढ़ने लगा है। अप्रैल के सात दिनाें में 9500 सैंपलाें की जांच में 4.17 की संक्रमण दर से 397 काेराेना पाॅजिटिव मिले हैं। एक साल पहले 7 अप्रैल 2020 तक केवल 7 काेराेना पाॅजिटिव मिले थे।

चिकित्सा विभाग की रिपाेर्ट के मुताबिक करीब एक साल में अब तक जिले में 7.2 की संक्रमण दर से 28778 काेराेना पाॅजिटिव मिल चुके हैं। जिले में करीब 3.96 लाख सैंपलाें की जांच हाे चुकी है। राहत की बात यह रही कि 97.77 प्रतिशत काेराेना संक्रमिताें की रिपाेर्ट पाॅजिटिव से निगेटिव हाे चुकी है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने अब दूसरी लहर में काेराेना के बेकाबू हाेने की आशंका के चलते सैंपलाें की संख्या बढ़ा दी गई है, जिससे संक्रमित का शीघ्र पता किया जा सके। अब जिले में 2500 से 3000 हजार सैंपल राेजाना लिए जा रहे हैं।

दूसरी कक्षा का छात्र संक्रमित (बानसूर) : क्षेत्र के गांव भूरियावास में एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा 2 के एक छात्र की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। नोडल प्रभारी डॉ अश्वनी यादव ने बताया कि 10 वर्षीय बालक ढाणी बुगला का निवासी है। उसे 5 अप्रैल को जुकाम, खांसी व बुखार हुआ था। छात्र तीन-चार दिन से घर पर ही था। उसे होम क्वारंटीन किया है।

किशाेरी की रिपाेर्ट पाॅजिटिव, बालिकागृह के स्टाफ व बच्चाें के 44 सैंपल लिए

शहर की स्कीम आठ स्थित साेनावा में संचालित बालिकागृह में एक किशाेरी की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आने के बाद स्टाफ और अन्य बच्चाें के 44 सैंपल लिए गए। संस्था की निदेशक के मुताबिक रामगढ़ पुलिस ने 3 दिन पहले लावारिस अवस्था में झारखंड की 15 साल की किशाेरी काे पकड़ा था, जिसे चाइल्ड लाइन के जरिए सीडब्ल्यूसी की अनुमति से बालिकागृह में भेजा गया।

इस बच्ची काे संस्था में आइसाेलेट कर सैंपल दिया गया। रिपाेर्ट पाॅजिटिव आने पर संस्था के स्टाफ व बच्चाें के 44 सैंपल लिए गए। संक्रमित किशाेरी काे संस्था में ही क्वारेंटाइन किया हुआ है।

71 नए पाॅजिटिव, इनमें 42 अलवर शहर में : बुधवार काे जिले में एसएसबी सेंटर माैजपुर के दाे जवानाें सहित 71 नए काेराेना पाॅजिटिव मिले। नए केस 1600 सैंपलाें की जांच में मिले हैं। इनमें अलवर शहर में 42, मुंडावर ब्लाॅक में 9 किशनगढ़बास में 8, काेटकासिम में 4, भिवाड़ी में 3, लक्ष्मणगढ़ में 2, बानसूर, रामगढ़ व राजगढ़ में 1-1 संक्रमित मिले हैं। काेराेना पाॅजिटिव 31 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 9 मरीज आईसीयू में हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें