पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • In The Korana Epidemic, The Youth Of Alwar Are Giving Messages By Writing Slogans On The Road, Emphasis On Road Safety And Saving The Environment

जरा देख कर चलो:कोराना महामारी में अलवर के युवा सड़क पर स्लोगन लिखकर दे रहे संदेश, रोड सेफ्टी व पर्यावरण बचाने पर भी जोर

अलवर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर शहर में नंगली सर्किल पर स्लोगन लिखता व्यक्ति। - Dainik Bhaskar
अलवर शहर में नंगली सर्किल पर स्लोगन लिखता व्यक्ति।

अलवर शहर में युवाओं की टीम सड़क पर स्लोगन लिखकर आमजन को सचेत करने में लगी है। अलग-अलग स्लोगन के जरिए कोरोना से बचने के लिए जागरूक करने का काम किया जाने लगा है। रविवार को इस टीम ने अलवर शहर के नंगली सर्किल व रेलवे स्टेशन सहित कई चौराहों पर सड़क पर स्लोगन लिखे हैं। जिसमें पीछे उनका मकसद है कि रोड सेफ्टी, वातावरण व कोरोना जागरूकता को लेकर संदेश दे रहे हैं।

पहले सफाई को लेकर जागरूक किया
हैल्पिंग हैंड्स की टीम के सदस्यों ने बताया कि जिस तरह पहले दो साल तक हर रविवारको शहर में सफाई का कार्य किया और शहरवासियों को जागरुक किया। ठीक उसी तरह अब हम आमजन को रोड सेफ्टी के साथ संक्रमण से बचने के लिए जागरूक करने लगे हैं। वातावरण को हरा-भरा व साफ सुथरा बनाने का संदेश भी देने लगे हैं।

युवाओं को करेंगे तैयार
हैल्पिंग हैंड्स के सदस्य यश अरोड़ा ने बताया कि शहर के युवा आमजन को जागरूक करने गले हैं। हम अधिक से अधिक युवाओं को कम से कम समय के लिए सामाजिक सुधार के कार्यक्रमों में जोड़ना चाहते हैं।ताकि अधिक से अधिक लोगों के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ा जा सके। तभी हर शहरवासी जागरूक होंगे। इसका व्यापक असर भी हो सकता है। इसको लेकर हम समय-समय पर कार्य योजना बनाकर धरातल पर कार्य करेंगे। रविवार को हैल्पिंग हैंड्स की टीम सड़कों पर उतरी। निश्चित रूप से सड़क पर उनके लिखे स्लोगन आमजन को संदेश देने लगे हैं।

खबरें और भी हैं...