• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • In Those Days When I Was A Minister, You Guys Used To Beat Me Up, But Now If Hindus And Ahirs Are MLAs Then This Will Happen.

दुर्रू मियां ने कहीं आपत्तिजनक बातें; AUDIO:कार्यकर्ता से बोले- मैं मंत्री था, तब तुम पीटा करते थे, दूसरे समुदाय के MLA रहेंगे तो यही होगा

अलवर8 महीने पहले
पिछली कांग्रेस सरकार में हेल्थ मिनिस्टर रह चुके एमामुद्दीन अहमद उर्फ दुर्रू मियां।

पिछली कांग्रेस सरकार में हेल्थ मिनिस्टर रह चुके एमामुद्दीन अहमद उर्फ दुर्रू मियां का एक ऑडियो सामने आया है। यह ऑडियो कार्यकर्ता सारेकला निवासी सद्दाम के साथ हुई बातचीत का है। बातचीत में पूर्व मंत्री जिक्र कर रहे हैं कि मैं मंत्री था, तब तुम लोग पीटा करते थे। कार्यकर्ता जब अपनी पीड़ा बताने लगा तो जवाब दिया कि मुझे चुनाव में तीसरे नंबर पर पटक दिया। मैं यही कहता था कि तुम रोओगे। मेरा कुछ नहीं होगा। एमामुद्दीन तिजारा (अलवर) के पूर्व विधायक हैं।

पुलिस कर रही परेशान
कार्यकर्ता किसी बात का जिक्र करते हुए कहता है कि पुलिस की ओर से मेव समाज के लोगों को मनचाहे तरीके से जहां-तहां रोक दिया जाता है। पीटा भी जा रहा है। पुलिस केवल मेव समाज के लोगों को रोकती है और उन्हीं पर जुल्म होता है। दूसरे समुदाय को नहीं रोका जाता। कार्यकर्ता इस दौरान अपनी बातचीत में पुलिस, चुनाव में वोट नहीं मिलने, अहीर के विधायक बनने, अवैध डंपर को लेकर भी बातचीत कर रहा है। इसके जवाब में पूर्व मंत्री भी कई विवादित बातें बोल रहे हैं। इस मामले में कार्यकर्ता सद्दाम से बातचीत की गई। उसने कहा- हां, मेरी बात हुई थी। यह कुछ समय पहले का ऑडियो है। दूसरे ऑडियो भी थे, लेकिन वो मैंने डिलीट कर दिए।

कार्यकर्ता की पीड़ा पर, मंत्री का जवाब- मैं कहता था तुम रोओगे
सद्दाम (कार्यकर्ता) की बातचीत पर पूर्व मंत्री ने भी अपना दर्द बताया। वे बोले- दूसरे समुदाय के MLA रहेंगे तो यही होगा। मैं तुम्हारे साथ हूं। जिस जमाने में मैं मंत्री होता था तो तुम लोग पीटा करते थे। इस पर कार्यकर्ता बोलता भी है कि हमने थानेदार को पीटा था। मंत्री बोले कि चार से साढ़े चार हजार डंपर चल रहे थे। अब कितने चल रहे हैं। चुनाव में मुझे तीसरे नंबर पर टिका दिया। अच्छा काम किया। मैं तो यही कहता था कि तुम राओगे। मेरा कुछ नहीं जाएगा। यही तो रोना है। एक-दो थोड़े ही थे। 23 हजार लोगों ने मेरे खिलाफ वोट दिया। 23 हजार किसे कहते हैं। पालपुर को चार मुलजिम को उठाकर ले गए। मेरे पर आरोप लगाया कि इनके कारण गुंडागर्दी हो रही है। अब रोना तो मुझे भी आता है। मेरे पास भी खबर आती रहती है।

कैबिनेट मंत्री जूली पर भी टिप्पणी
ऑडियो में कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली पर भी टिप्पणी की है। टीकाराम जूली के बारे में कहा कि उसने अपने लोगों को कह दिया कि ये जीत गया तो मेरा नंबर नहीं आएगा। वो तो सब एक हो गए। हमारे वाले एक नहीं होते। जाति सूचक शब्द बोलते हुए कहा कि वे भी एक हो जाते हैं। हम ही लोग आपस में एक-दूसरे की आंख निकालने को तैयाार हैं तो वो क्यों साथ होंगे।

खबरें और भी हैं...