पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एकीकृत मान्यता नहीं मिलने पर अटक सकते हैं कार्य:दाे महीने में 1786 में से सिर्फ 139 स्कूलाें ने मान्यता संबंधी दस्तावेज किए अपलाेड

अलवर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

निदेशालय बीकानेर ने समस्त गैर सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालय, सीबीएसई मान्यता प्राप्त विद्यालयों को एकीकृत मान्यता के लिए पीएसपी पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करने के निर्देश दिए थे। डीईओ एलीमेंट्री नेकीराम ने बताया कि दाे माह की समय अवधि दी गई, किंतु समय बीत जाने के बाद भी एकीकृत मान्यता के लिए निजी विद्यालयों द्वारा आवेदन नहीं किया गया।

वर्तमान में एकीकृत मान्यता के लिए पीएसपी पोर्टल खुला हुआ है। जिले में 1786 प्रावि व उप्रावि विद्यालयों को एकीकृत मान्यता के लिए विवरण अपलोड करना था, लेकिन रविवार तक केवल 139 गैर सरकारी विद्यालयों ने ही आवेदन कर मान्यता संबंधी प्रपत्र अपलोड किए हैं। ऐसी स्थिति में आगे क्रमोन्नति व आरटीई भुगतान अटक सकते हैं।

निदेशालय के आदेशों की पालना नहीं करने पर मान्यता रद्द करने की कार्रवाई भी की जा सकती है। उन्हाेंने बताया कि जिन्होंने आवेदन किया है, उनमें अधिकतर में नई कार्यकारिणी के चुनाव की प्रति संलग्न नहीं है। इसके अलावा मांगे गए शपथपत्र को 50 रुपए के नाॅन ज्यूडिशियल शपथपत्र पर प्रस्तुत करना है।

खबरें और भी हैं...