अलवर में इतनी तेज बारिश, मानसून के तरह सड़के लबालब:रात भर रुक-रुक कर बारिश होती रही, सुबह तक सड़कों पर पानी ही पानी, खेतों में भी भर गया

अलवर14 दिन पहले
बारिश से सड़कों पर भरा पानी।

माैसम विभाग की चेतावनी के अनुसार अलवर जिले में रात काे जाेरदार बारिश हुई। रुक-रुक कर तेज बारिश का दौर सुबह तक जारी है। जिसके कारण अलवर शहर की सड़कें पानी से लबालब हो गई। नालों के जरिए भी पानी सड़कों पर आ गया। यही हाल खेतों का है। खेतों में भी पानी भर गया। लोगों का कहना है कि मानसून के दौर में भी इतनी जोरदार बारिश नहीं हुई थी।

किसानों का कहना है कि केवल बारिश से खेती में नुकसान नहीं है। लेकिन तेजी से बार-बार बारिश से सरसों की अगेती खेती में नुकसान है। मौसम विभाग की ओलावृष्टि की चेतावनी भी थी। जानकारी के अनुसाार अलवर जिले में एक-दो जगहों पर चने के आकार के ओले भी गिरे हैं। इससे फसल को अधिक नुकसान नहीं है।

जिले में घने बादल
जिले में दो दिन से घने बादल छाए हैं। एक दिन पहले बूंदाबांदी व हल्की बारिश थी। लेकिन रात को तेज बारिश हुई है। लगातार बारिश होने से फसलों में नुकसान होने का पूरा डर है। असल में पहले भी बारिश हो चुकी है। किसानों का कहना है कि आगे भी बारिश होती रही और मौसम नहीं खुला ताे खेती में नुकसान होगा।

अब तापमान भी कम
जिले में अब अधिकतम तापमान 16 डिग्री के आसपास है। आगामी दिनों में यह एक-दो डिग्री कम हो सकता है। वहीं अब न्यूनतम तापमान भी गिरने लगा है। जिसके कारण कुछ दिनों तक सर्दी का असर ज्यादा रहने का अनुमान है।

खबरें और भी हैं...