पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Jam In The Street Of Katla And Bhatiyars Of Alwar City, Nikalan Is Not In Place, Carrying The Virus Along With The Goods

मौत पर मौत और बाजार का ये हाल:​​​​​​​अलवर शहर के कटला व भटियारों की गली में जाम, निकलन को  जगह नहीं, सामान के साथ वायरस ले जा रहे

अलवर2 महीने पहले
अलवर शहर के कटला बाजार में सुबह लगा जाम।

ये तस्वीर देखकर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं। हर तरफ कोरोना संक्रमण से मौत की खबरें आना रुक नहीं रही और अलवर शहर के कटला व भटियारों की गली में सोमवार को सुबह साढ़े नौ बजे ही जाम लग गया। यहां आने वाले लोग सामान के साथ कोरोना वायरस ले जाने में लगे हैं। खुद के अलावा दूसरों को भी वायरस देंगे। यही वायरस आमजन को पहले कोविड जांच में लगाता है। फिर अस्पताल पहुंचाता है। हालत बिगड़ने पर बेड नहीं मिलते। तभी अलवर में तेजी से मौत के आंकड़े बढ़े हैं। प्रशासन को व्यवस्था के साथ सख्ती करने की जरूरत है। फिलहाल जिले में रोजाना दो दर्जन से अधिक मौत होती हैं। वहीं करीब 1 हजार नए पॉजिटिव आते हैं। कोरोना के हजारों सैंपल की जांच लम्बित है।
जाम लगने की दो बड़ी वजह
कटला अलवर शहर का प्रमुख किराना बाजार है। यहां सुबह 6 से 11 रोज भीड़ होती है। लेकिन, शनिवार व रविवार दो दिन बाजार बंद रहा। इस कारण सोमवार को बड़ी भीड़ पहुंच गई। दूसरा कारण चौपहिया वाहन बीच में घुसे आते हैं। जिनसे जाम लगता है। जाम में फंसने के बाद वायरस एक दूसरे में तेजी से फैलता है।

ये भटियारों की गली के बाजार के हाल हैं।
ये भटियारों की गली के बाजार के हाल हैं।

दोनों तरफ पुलिस लेकिन, भीड़ नहीं रोक पा रहे
कटला बाजार के दोनों छोर पर पुलिस है। जिसकी जिम्मेदारी है कि चौपहिया वाहनों को अंदर जाने से रोके। भीड़ होते ही दूर करें। जिम्मेदारों के चालान बनाए जाएं। लेकिन, यहां सब सुस्त है। रोजाना बाजार में ऐसी तस्वीर सामने आती है।

भटियारों की गली में भी भीड़
अब भटियारों की गली बहुत संकरी है। उसमें सोशल डिस्टेंसिंग रह नहीं सकती। दूसरा भीड़ ज्यादा होने के कारण तो लोगों को निकलने की जगह नहीं मिलती है। प्रशासन को बखूबी पता है। यहां भी पुलस बाहर ड्यूटी पर होती है। लेकिन, भीड़ को न रोक पा रहे न कोई अतिरिक्त इंतजाम कर पा रहे हैं। दोंनों जगह गाइडलाइन का जमकर उल्लंघन है।

खबरें और भी हैं...