पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

DSP को जेल:जज ने डीएसपी से कहा- कटघरे में आ जाइए, यह सुनते ही कांस्टेबल असलम भी पीछे खड़ा हो गया; कुछ सवाल पूछे और भेज दिया जेल

अलवर2 महीने पहले
डीएसपी व कांस्टेबल को एसीबी कोर्ट में ले जाते हुए।
  • डीएसपी बोला एसएचओ से कोई संबंध नहीं, घर से भागा भी नहीं था
  • कांस्टेबल को भी भेजा गया जेल

13 लाख रुपए की रिश्वत मांगने और तीन लाख रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार डीएसपी सपात खान व कांस्टेबल असलम को गुरुवार को एसीबी कोर्ट अलवर में पेश किया। जहां से दोनों को 14 दिन न्यायिक हिरासत में जेल भिजवा दिया गया। दोपहर बाद में डीएसपी व कांस्टेबल को एसीबी कोर्ट लाया गया। कोर्ट परिसर के अंदर डीएसपी व कांस्टेबल सामान्य तौर पर कटघरे से बाहर की खड़े हो गए। इस पर जज ने उनको इशारा करते हुए कहा कि कटघरे में आ जाइए। इसके बाद डीएसपी व कांस्टेबल पूरी प्रक्रिया के दौरान कटघरे में ही नजर आए। हालांकि डीएसपी बीच-बीच में कई बार अपने वकील से बात करते दिखे।

एसीबी कोर्ट के बार सुनवाई के दौरान भीड़ जुटी रही।
एसीबी कोर्ट के बार सुनवाई के दौरान भीड़ जुटी रही।

कांस्टेबल कोर्ट में भी डीएसपी के पीछे ही दिखे
डीएसपी व कांस्टेबल के रिश्वत के मामले में ट्रैप होने के बाद कांस्टेबल हर जगह डीएसपी के पीछे ही दिखे हैं। कटघरे में भी उनके पीछे रहे। कोर्ट में आते व जाते समय भी कांस्टेबल पीछे ही चलते नजर आए। रिश्वत के मामले में दोनों को गिरफ्तार किया है।

डीएसपी ने एसएचओ को लेकर कहा कोई लेना-देना नहीं
कोर्ट में आए डीएसपी ने भास्कर को बताया कि मुझे अदालत पर पूरा भरोसा है। इस मामले में थानाधिकारी की कोई भूमिका नहीं लगती है। मुझे कुछ नजर नहीं आता है। मुझे तो राशिद ने फंसाया हैं। मेरा एसएचओ से कोई संबंध नहीं है।

एक दिन पहले ट्रैप होने के बाद एसीबी के कार्यालय में बैठे डीएसपी व कांस्टेबल।
एक दिन पहले ट्रैप होने के बाद एसीबी के कार्यालय में बैठे डीएसपी व कांस्टेबल।

मैं भागा नहीं, तसल्ली से आया
डीएसपी ने यह भी कहा कि एसीबी की टीम जब उनके घर में आई तब वह देखने के लिए बाहर आए थे कि कोई आया है। घर से कहीं भागकर नहीं गया। इसके बाद तसल्ली से एसीबी की टीम के साथ आया हूं। मुझे तिजारा के बेरला गांव निवासी राशिद ने फंसाया है। जो इस मामले में परिवादी है। डीएसपी पहले भी कह चुके हैं कि उनका पैसे का लेन-देन का मामला था। उसी में उनको फंसाया है।

डीएसपी के पास एक मकान व एक फ्लैट
एसीबी के डीसपी चित्रगुप्त महावर ने बताया कि डीएसपी व कांस्टेबल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। डीएसपी के घर की छानबीन से यही पता चला है कि उसका एक मकान अलवर के एनइबी में है और दूसरा फ्लैट जयपुर में हैं। इसके अलावा अभी कोई बड़ी सम्पति का पता नहीं चल सका है। रुपए आपसी लेनदेन के मामले में डीएसपी ने कहा कि नहीं यह रिश्वत में लिया हुआ पैसा जब्त किया है।

एसएचओ जहीर अब्बास से पूछताछ जारी
एसीबी के डीएसपी चित्रगुप्त महावर ने बताया कि इस मामले में एसएचओ जहीर अब्बास से पूछताछ जारी है। अभी अनुसंधान चल रहा है। एसएचओ की भूमिका को लेकर इससे अधिक कुछ नहीं बताया जा सकता।

वकालत नामा पेश हुआ
डीएसपी व कांस्टेबल के वकील विजेन्द्र शर्मा व पंकज यादव ने वकालतनामा पेश किया है। उन्होंने बताया कि जब तक उनके पास दर्ज एफआइआर की कॉपी नहीं आ जाती। उसके बाद ही आगे प्रक्रिया बढ़ सकेगी। मतलब अब 14 दिन न्यायिक हिरासत में रहने के बाद वापस कोर्ट में 21 जनवरी को पेश किया जाएगा।

ये है मामला
उल्लेखनीय है कि एसीबी की जयपुर टीम ने अलवर में आकर डीएसपी सपात खान व कांस्टेबल असलम को एक दिन पहले ही 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए डीएसपी के घर से गिरफ्तार किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें