पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:ज्ञानी संत सिंह मस्कीन की पुण्यतिथि पर समागम स्थल पर सजा कीर्तन दीवान

अलवर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुखमनी साहिब के पाठ हुए, रागी जत्थों ने शबद कीर्तन किया

ज्ञानी संत सिंह मस्कीन की 16वीं पुण्यतिथि पर गुरुवार काे टेल्काे चाैराहा के पास स्थित गुरमत समागम स्थल पर कई कार्यक्रम हुए। इस अवसर पर सजे कीर्तन दीवान में भाई हरप्रीत सिंह, भाई हरमीत सिंह, सूरत सिंह खालसा, अमरीक सिंह टाेला, मस्कीन जी की पाैत्री दीप ज्याेत काैर, सिमरन काैर व अमन काैर ने गुरबाणी का शबद कीर्तन कर संगत काे निहाल किया।

गुरुद्वारा के हैड ग्रंथी भाई दीप सिंह ने अरदास की। इसके बाद गुरु का अटूट लंगर बरताया गया। इससे पहले सुबह सुखमनी साहिब का पाठ हुआ। कार्यक्रम में शामिल हाेने के लिए सुबह से संगत गुरुद्वारे में पहुंचना शुरू हाे गई। संगत ने मत्था टेका। कार्यक्रम में अलवर जिले के अलावा गुड़गांव व दिल्ली की संगत भी शामिल हुई। कार्यक्रम में मुख्य रूप से ज्ञानी संत सिंह मस्कीन के बेटे अमरजीत सिंह, भूपेंद्र सिंह और उनके परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

यहां बुजुर्ग लाेगाें के बैठने के लिए कुर्सियाें की व्यवस्था थी। ज्ञानी संत सिंह मस्कीन के पाैत्र असप्रीत सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में सरकार की ओर से जारी काेविड 19 की गाइड लाइन की पालना की गई।

तीन दिवसीय वर्चुअल निरंकारी संत समागम 26 से
संत निरंकारी मिशन का महाराष्ट्र का तीन दिवसीय 54वां प्रादेशिक निरंकारी संत समागम 26 से 28 फरवरी तक वर्चुअल रूप से हाेगा। मीडिया प्रभारी अमृत खत्री ने बताया कि यह निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के सानिध्य में हाेगा। 26 से 28 फरवरी तक शाम 5 से रात 9 बजे तक संस्कार टीवी चैनल पर कार्यक्रम का प्रसारण हाेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें