कोरोना में पूरा काम, फिर भी नहीं वेतन:कोविड स्वास्थ्य सहायक सीएचसी के बाहर धरने पर बैठे, दो दिन में वेतन नहीं तो जयपुर करेंगे कूच

अलवर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विरोध जताते कोविड हैल्थ सहायक। - Dainik Bhaskar
विरोध जताते कोविड हैल्थ सहायक।

कोविड स्वास्थ्य सहायक को जून 2021 से वेतन नहीं मिलने के विरोध में गुरुवार को वे कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठ गए हैं। दो दिन में मांगे नहीं मानी तो जयपुर कूच कर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। अखैरपुरा के सीएचसी के कोविड हेल्थ सहायक राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण में सीएचए जून माह से कार्य कर रहे हैं। चाहे घर घर सर्वे करने हो या टीकाकरण।

जिला अस्पताल में भी ड्यूटी कर रहे हैं। फिर भी सीएचए को वेतन नहीं मिला है। जिसको लेकर कलेक्टर से लेकर मंत्री तक शिकायत कर चुके हैं। लेकिन अब तक वेतन नहीं मिला है। अब कार्य का बहिष्कार किया है। फिर भी सुनवाई नहीं की तो आंदोलन तेज करेंगे।

दाे दिन बाद जयपुर जाएंगे
कोविड स्वास्थ सहायक राजेश शर्मा ने बताया कि दो दिन तक धरना रहेगा। कार्य का बहिष्कार रहेगा। इसके बाद जयपुर कूच करेंगे। वहां धरना देंगे। असल में हमारे घर का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है। जबकि शिविरों में कोविड स्वास्थ्य सहायकों की डयूटी लगती है। उधर, सीएमएचओ डॉ ओपी मीणा का कहना है कि कोविड स्वास्थ्य सहायक का मानदेय जल्दी जारी होगा। आगे से भुगतान आते ही कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...