तैयारी / श्रम मंत्री जूली ने मनरेगा कार्यों का निरीक्षण किया

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

अलवर. श्रम, कारखाना एवं बॉयलर्स निरीक्षण विभाग (स्वतंत्र प्रभार) राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने शनिवार काे पंचायत समिति उमरैण की ग्राम पंचायत इंदोक व कुशालगढ़ में मनरेगा के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दाैरान उन्होंने श्रमिकों काे मास्क बांटे। जूली ने विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि कार्यस्थल पर श्रमिकों के लिए पेयजल एवं छाया की व्यवस्था कराए। 
मनरेगा के तहत अधिक से अधिक लाेगाें को काम दें और जल्द भुगतान कराना सुनिश्चित करें। मनरेगा में श्रमिकाें के नियोजन में लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मंत्री ने श्रमिकों को मास्क वितरण कर बातचीत करते हुए व्यवस्थाओं की में जानकारी ली। उन्होंने कोरोना संक्रमण की रोकथाम में भागीदारी निभाने का आह्वान करते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग की पालना व मास्क का उपयोग करें। साबुन से स्वयं बार-बार हाथ धोने तथा परिजनों को भी इसके लिए प्रेरित करें।
हैण्डपम्प स्वीकृत, राशन सामग्री का वाहन रवाना किया 
श्रम राज्यमंत्री काे इंदोक ग्राम पंचायत की रामपुरा ढाणी निवासी एक महिला ने पेयजल समस्या के बारे में बताया तो उन्होंने  विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि रामपुरा की ढाणी के लिए विधायक निधि से हैंडपंप तत्काल स्वीकृत किया जाए। हैंडपंप लगने तक टैंकर से पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित कराएं। उन्होंने उमरैण पंचायत समिति परिसर से जरूरतमंदों को वितरण के लिए राशन सामग्री के वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने उपखण्ड अधिकारी को कहा कि एक भी जरूरतमंद व्यक्ति राशन सामग्री से वंचित नहीं रहे। अवधेश सिंह ने श्रम राज्यमंत्री को कपड़े के मास्क एवं सेनेटाइजर भेंट किए। इस दौरान सरपंच सुशीला देवी, पेमाराम, राकेश बैरवा, महेश सैनी, उपखण्ड अधिकारी योगेश डागुर, विकास अधिकारी, कालूराम मीना, तहसीलदार अनुराग हरित सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना