निशुल्क राजकीय भूमि आवंटन की स्वीकृति:सात पंचायत समितियों व चार शहरों में फिल्टर प्लांट के लिए भूमि आवंटित

अलवर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिले के लिए 7 पंचायत समितियों एवं 4 शहरों के लिए विभिन्न हेडवर्क्स फिल्टर प्लांट के लिए निशुल्क राजकीय भूमि आवंटन के लिए पत्र जारी किया है - Dainik Bhaskar
जिले के लिए 7 पंचायत समितियों एवं 4 शहरों के लिए विभिन्न हेडवर्क्स फिल्टर प्लांट के लिए निशुल्क राजकीय भूमि आवंटन के लिए पत्र जारी किया है

जिले के लोगों को सतही पेयजल उपलब्ध कराने के लिए ईसरदा बांध परियोजना के तहत अलवर की सात पंचायत समितियों व चार शहरों के लिए विभिन्न हेडवर्क्स व फिल्टर प्लांट के लिए निशुल्क राजकीय भूमि आवंटन की स्वीकृति जारी हो गई है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग तथा कारागर विभाग मंत्री टीकाराम जूली ने बताया कि इससे जिले के लोगों को पेयजल सुविधा आसानी से उपलब्ध हो सकेगी। उन्होंने बताया कि हेडवर्क्स फिल्टर प्लांट के लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को निशुल्क आवंटन किए जाने एवं चारागाह की पूर्ति हेतु प्रस्तावित गांव चौसाला तहसील थानागाजी के लिए राजकीय स्वीकृति जारी कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि संयुक्त शासन सचिव ने बजट घोषणा की अनुपालना में ईसरदा बांध से पेयजल सप्लाई के लिए अलवर जिले के लिए 7 पंचायत समितियों एवं 4 शहरों के लिए विभिन्न हेडवर्क्स फिल्टर प्लांट के लिए निशुल्क राजकीय भूमि आवंटन के लिए पत्र जारी किया है। उन्होंने कहा कि पूर्वी राजस्थान के लिए राजस्थान की यह दूसरी बड़ी परियोजना राज्य के अलवर, जयपुर सहित दौसा व सवाई माधोपुर को पेयजल उपलब्ध कराने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी।

खबरें और भी हैं...