• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Light Clouds And Mist Since Morning, The Temperature Has Now Come Up To 9 Degree Celsius, Winter Will Increase In The Next Two three Days

अलवर में धुंध का असर, सर्दी बढ़ी:सुबह से हल्के बादल और धुंध, तापमान अब 9 डिग्री सेल्सियस तक आया, दो-तीन दिन में सर्दी बढ़ेगी

अलवरएक महीने पहले
अलवर में कोहरे का असर।

अलवर में मंगलवार को मौसम का मिजाज बदल गया है। सुबह से धुंध का असर रहा। हल्के बादल भी हैं। जिसके कारण धूप बहुत कम नजर आई है। अब न्यूनतम तापमान भी 9 डिग्री सेल्सियस तक चल गया है। इस सर्दी के मौसम मे अलवर जिले में यह पहला कोहरा है। कई जगहों पर कोहरे का असर अधिक तो कहीं कम है। दिन में सर्दी का असर बढ़ गया है।

अगले दो-तीन दिन में गिरेगा तापमान
मौसम के जानकारों का कहना है कि आगामी देा-तीन दिन में तापमान तीन से चार डिग्री सेल्सियस और नीचे जा सकता है। न्यूनतम तापमान गिरने से सर्दी का असर बढ़ेगा। वैसे आधा दिसम्बर बीत चुका है। इस कारण सर्दी तेजी से बढ़ेगी। जिसका असर अब दिखने लग गया है। वैसे अधिकतम तापमान भी दो से तीन डिग्री नीचे आया है। जिसके कारण दिन में भी सर्दी का असर बढ़ने वाला है।

खेती के लिए अच्छा मौसम
किसानों का कहना है कि यह मौसम खेती के लिए अच्छा है। अभी जितनी सर्दी पड़ेगी उतना खेती पर रौनक लौटेगी। इस बीच में बारिश होती है तो खेती के लिए और अधिक फायदा होगा। अलवर जिले मेंं इस बार सरसों की बुआई अधिक है। अभी अगेती सरसों के लिए भी सर्दी फायदेमंद है।

खबरें और भी हैं...