पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुखद:अब स्पेन में रहेगी लावारिस मिली नन्ही परी, अलवर रेलवे स्टेशन पर 2017 में मिली थी

अलवर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्पेन के दंपती ने लिया गाेद

स्पेन के एक दंपती ने अलवर के सरकारी शिशुगृह में पल रही करीब साढ़े चार साल की बालिका अनामिका काे गाेद लिया है। यह बच्ची 2017 में यहां रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के डिब्बे में लावारिस हालत में मिली थी। रेलवे से सूचना मिलने पर इस बच्ची काे आवश्यक कानूनी कार्रवाई के बाद यहां राजकीय शिशुगृह में पालन-पाेषण के लिए आवासित किया गया था। केंद्रीय दत्तक ग्रहण संस्थान प्राधिकरण नई दिल्ली की गाइडलाइन के अनुसार अलवर के राजकीय शिशुगृह में आवासित एक बालिका को पारिवारिक न्यायालय अलवर से आदेश होने के बाद स्पेन के दंपती को एडीएम द्वितीय राकेश कुमार गुप्ता, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष चतुर्भुज यदुवंशी की उपस्थिति में गोद दिया गया।

इस दाैरान एडीएम सेकंड ने संप्रेक्षण गृह व राजकीय शिशुगृह का निरीक्षण भी किया। इस माैके पर बाल कल्याण समिति सदस्य हवासिंह व कुलदीप सिंह, सहायक निदेशक रविकांत, हेमंत शर्मा, मैनेजर खेमचंद चौधरी सहित स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें