पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन सख्त:भीड़ वाली जगहाें की रैकी कराई, सात दुकानें 72 घंटे के लिए सीज कर दी

अलवर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर, बुधवार को शहर में एक दुकानदार का चालान काटती टीम। - Dainik Bhaskar
अलवर, बुधवार को शहर में एक दुकानदार का चालान काटती टीम।

कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त हाे गया है। बुधवार को दिन में प्रशासन ने ऐसी दुकानाें व जगहाें की रैकी करने के लिए पटवारी व अन्य स्टाफ लगाया, जहां भीड़ ज्यादा रहती है। शाम काे एसडीएम याेगेश डागुर ने 7 दुकानाें काे आगामी 72 घंटे के लिए सीज कर दिया। सीज की गई दुकानाें पर पर्चे पर चस्पा किए गए हैं। तालाें पर चपड़ी लगा दी गई है।

कलेक्टर के निर्देशाें पर हुई इस कार्रवाई के बाद दुकानदाराें में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार शटर गिराकर घर जाते नजर आए। एसडीएम याेगेश डागुर का कहना है कि 7 दुकानाें काे आगामी 72 घंटे के लिए सीज किया है। इसके बाद इनका पक्ष सुना जाएगा और आगामी निर्णय लिया जाएगा कि दुकानाें काे खाेला जाए या नहीं।

जीरो मोबिलिटी के पहले दिन हुई इस कार्रवाई में प्रशासन की टीम पुराना सूचना केंद्र पर एकत्र हुई और सबसे पहले मन्नी का बड़ में पुस्तक विक्रेताओं पर कार्रवाई की। इसके बाद यहीं की एक साेड़ा शाॅप पर व स्कीम दाे में भी कार्रवाई की। स्कीम दाे में हुई कार्रवाई के दौरान प्रशासनिक अधिकारियाें ने पहले 200 मीटर दूर खड़े हाेकर भीड़ का वीडियाे बनवाया, उसके बाद दुकान काे सीज कर दिया।

प्रशासन, पुलिस एवं नगर परिषद की संयुक्त टीम ने मन्नी का बड़ स्थित खंडेलवाल बुक डिपो, राजस्थान बुक डिपो, प्रिया बुक सेंटर एवं त्रिवेणी सोडा बार को सीज किया। स्कीम 2 स्थित फास्ट फूड की दुकान वी देसी, श्याम फास्ट फूड तथा टन्दूज फास्ट फूड की शॉप काे सीज किया गया।

इस टीम में एसडीएम डागुर के अलावा नगर परिषद आयुक्त सोहन सिंह नरूका, नायब तहसीलदार तारा चंद कोली व ब्रजेश पांडया एवं कोतवाल राजेश शर्मा एवं पुलिस कर्मी शामिल थे। इसी टीम ने दिन शहर के प्रमुख बाजारों में घूमकर मास्क नहीं लगाने वाले 100 से अधिक लोगों के चालान काटकर जुर्माना लगाया।

आज दुकानें बंद रखेंगे पुस्तक विक्रेता : अलवर पुस्तक एवं स्टेशनरी व्यापार समिति ने मन्नी का बड़ पर तीन दुकानों को सीज करने का विरोध करते हुए 8 अप्रैल को सभी दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है। अध्यक्ष बिहारी पाराशर ने कहा कि प्रशासन अपनी नाकामी छिपाने के लिए इस तरह की कार्रवाई कर दुकानदाराें में भय का माहाैल पैदा कर रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें