पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Maximum 50 Thousand Candidates From Alwar And Bharatpur, Only 1 Thousand 721 Youngsters From Sawaimadhopur District.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेना भर्ती का सबसे बड़ा कॉम्पीटिशन:20 अप्रैल से होने वाली 6 जिलों की भर्ती में 69 हजार से ज्यादा का रजिस्ट्रेशन, इसमें 30 हजार अलवर के

अलवर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर के राज ऋषि कॉलेज खेल मैदान पर अभयास करते युवा। - Dainik Bhaskar
अलवर के राज ऋषि कॉलेज खेल मैदान पर अभयास करते युवा।

अलवर जिले में आरएसी बटालियन मीणापुरा ग्राउंड पर 20 अप्रैल से शुरू होने जा रही सेना भर्ती में 6 जिलों से 69 हजार 344 युवाओं में रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें सबसे बड़ा कॉम्पीटिशन अलवर के युवाओं के बीच है। अकेले अलवर जिले से 30 हजार से ज्यादा युवा तैयारी में जुटे हैं। जबकि अन्य जिलों में अलवर से आधे युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

दूसरे नम्बर पर भरतपुर जिले से 19 हजार से ज्यादा युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। मतलब अलवर व भरतपुर जिले से ही सबसे अधिक युवा सेना भर्ती में भाग लेने आएंगे। वहीं, सबसे कम सवाईमाधोपुर जिले से सिर्फ 1 हजार 721 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जल्द ही सेना की ओर से भर्ती कार्यक्रम भी जारी होने वाला है। इसके जरिए यह पता चलेगा कि किस जिले के किस ब्लॉक के युवाओं की दौड़ कब होगी।

कोरोना जांच रिपोर्ट लाना जरूरी
सेना भर्ती के लिए प्रशासन ने गाइडलाइन जारी कर दी है। प्रत्येक युवा को भर्ती की दौड़ में शामिल होने के 72 घंटे पहले ही कोरोना की आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट लाना जरूरी है। कोरोना नेगेटिव ही दौड़ में भाग ले सकेंगे। इस जांच के लिए पीएचसी व सीएचसी पर सैंपल दिए जाने की व्यवस्था है। फिर जांच रिपोर्ट मोबाइल पर मिल जाती है।

किस जिले से कितने युवाओं का रजिस्ट्रेशन

जिलारजिस्ट्रेशन कराने वाले युवा
अलवर30 हजार 65
भरतपुर19 हजार 435
दाैसा6 हजार 17
धाैलपुर6 हजार 298
कराैली5 हजार 808
सवाईमाधोपुर1 हजार 721
कुल69 हजार 344

सबसे ज्यादा अलवर में
इस समय सेना भर्ती की दौड़ का अभ्यास भी सबसे अधिक अलवर जिले में देखा जा रहा है। यहां राज ऋर्षि कॉलेज खेल मैदान पर युवाओं की सुबह-शाम भीड़ रहती है। गांवों में भी युवा सड़कों पर दौड़ का अभ्यास करने में जुटे हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें