पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:अल्पसंख्यक अभ्यर्थियाें काे प्रतियाेगी परीक्षा में पास हाेने पर मिलेगी प्राेत्साहन राशि

अलवर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अल्पसंख्यक वर्ग के समुदाय (मुस्लिम, बाैद्ध, सिक्ख, ईसाई, जैन व पारसी) अभ्यर्थियाें काे राज्य सरकार की ओर से अनुप्रति याेजना के तहत आईएएस, आईआईटी, आईआईएम, क्लेट प्रतियाेगिता में उत्तीर्ण हाेने, कक्षा 12वीं में 60 प्रतिशत अंकाें से उत्तीर्ण हाेने पर तथा मेडिकल इंजीनियरिंग उत्तीर्ण हाेकर राजकीय संस्थाओं पर प्रवेश लेने पर प्राेत्साहन राशि दी जाती है।

इस याेजना के तहत एसएसओ आईडी से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। जिला अल्पसंख्यक अधिकारी अकबर खां ने बताया कि आवेदन ऐसे प्रतियाेगी कर सकते हैं जिनके माता पिता की आय 2 लाख से अधिक नहीं है। प्रार्थी सरकारी सेवा में नहीं हाेना चाहिए।

आईएएस परीक्षा में चयन हाेने पर 1 लाख, आरएएस में चयन पर 50 हजार और अन्य परीक्षाओं में पास हाेने पर 20 से 50 हजर तक राशि विभिन्न चरणाें में दी जाएगी। जानकारी के लिए http:minority.rajasthan.gov.in या विभाग के फाेन नं. 0144-2330136 पर कार्यालय समय में संपर्क किया जा सकता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें