पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:अतिथि अनुदेशकों को नियमित करने की मांग, विधायक ने सीएम को लिखा पत्र

अलवर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर विधायक संजय शर्मा ने अतिथि अनुदेशकों को संविदा पर मानते हुए नियमित करने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। विधायक शर्मा ने पत्र में बताया है कि अतिथि अनुदेशक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने अवगत कराया है कि पिछले कई वर्षों से प्रदेश के सभी राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में एजेंसी के माध्यम से संविदा अनुदेशक पदों पर कार्य कर रहे थे, लेकिन 2017 में निदेशालय जोधपुर द्वारा एजेंसी को हटाकर अतिथि अनुदेशक पद लागू कर दिया गया।

अब पिछले 3 वर्षों से यह अतिथि अनुदेशक पद पर कार्य कर रहे हैं। इस समय इनसे प्रति घंटा मानदेय पर कार्य करवाया जाता है, लेकिन जब भी कोई सरकारी अनुदेशक स्थानांतरण या भर्ती प्रक्रिया से इन पदों पर आता है तो अतिथि अनुदेशक को तुरंत हटा दिया जाता है, जिससे इन्हें बेरोजगारी का सामना करना पड़ता है। अतिथि अनुदेशकों को प्रति घंटा मानदेय प्रणाली से बदलकर संविदा कर्मियों के लाभ दिए जाएं और संविदा पर मानते हुए इन्हें नियमित किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें