पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन से पहले ब्लड डोनेट:अलवर शहर में मोती डूंगरी व जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में युवा चले रक्तदान करने, ब्लड बैंकों में रक्त का टोटा

अलवर3 महीने पहले
शहर में मोती डूंगरी स्थित ब्लड

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में फिर से ब्लड बैंकों में रक्त को टोटा हो चुका है। जिसे देखते हुए अलवर जिले के युवा रक्तदान करने आगे आने लगे हैं। अलवर शहर में सोमवार को गांधी चिंतन परिषद व राजस्थान शिक्षक संघ कांग्रेस के संयुक्त प्रयासों से मोती डूंगरी पर ब्लड डोनेशन कैंप लगाया गया। यहां सुबह से काफी युवा रक्तदान करने पहुंचे। यहां आए युवाओं को चिंतन परिषद के प्रमुख शारीरिक शिक्षक मक्खन सिंह गुर्जर ने कहा कि महामारी में ब्लड बैंकों में रक्त का टोका हो चुका है। जिसके कारण इमरजेंसी में मुश्किलें बढ़ने लगी। कोरोना की पहली लहर में भी गांधी चिंतन परिषद ने शिवर लगाकर रक्तदान कराया था। अब दूसरी बार भी युवाओं को आगे ला रहे हैं। हम यह संदेश दे रहे हैं युवा वैक्सीन भी लगवाएं और वैक्सीन से पहले ब्लड डोनेट करें। ताकि आपके जरिए किसी का जीवन बच सके। इससे बड़ा कोई पुण्य नहीं है।

जिला अस्पताल में भाजपा का शिविर
जिला अस्पताल में भाजपा अलवर ने रक्तदान शिवर शुरू किया है। यहां रोजाना काफी युवा आकर ब्लड डोनेट करके जाते हैं। भाजपा शहर विधायक संजय शर्मा ने कहा कि भाजपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कई दिन से शिविर जारी है। जिसमें युवाओं को बुलाते हैं। ब्लड डोनेट कराते हैं। कोरोना गाइडलाइन का भी पूरा ध्यान रखा जाता है। हम यही कहते हैं कि हर व्यक्ति को ब्लड डोनेट करके मानव के धर्मार्थ कार्य करने की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...