पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • New Orders Of Alwar Collector, Markets Will Be Closed On Tuesday, Thursday, Saturday And Sunday, Three Days Till 11 Am Only

भीड़ पड़ी तो बाजार खाेलने के दो दिन और कम:अलवर कलेक्टर के नए आदेश- अब हफ्ते में तीन दिन ही खुलेंगी किराना-परचून की दुकानें

अलवर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ये सोमवार की तस्वीर है। कटला ब� - Dainik Bhaskar
ये सोमवार की तस्वीर है। कटला ब�

सोमवार को अलवर शहर के कटला व भटियारों की गली में राशन खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। जिसके कारण कलेक्टर को तुरंत किराना-परचून की दुकान सप्ताह में तीन दिन ही खोलने के आदेश जारी करने पड़ गए। जिसके लिए पहले व्यापारियों से चर्चा भी की। मतलब अब आगामी आदेश तक किराना-परचून की दुकानें मंगलवार, गुरुवार, शनिवार व रविवार को पूरी तरह बंद रहेंगी। केवल सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को ही सुबह 6 से 11 बजे तक किराना की दुकान खोली जा सकेंगी।

सोमवार को कटला व भटियारों की गली में इतनी भीड़ थी देखकर ही रोंगटे खड़े हो गए। सोशल डिस्टेंसिंग तो छोड़ें वाहन जाम में फंसे रहे। उस बीच आमजन को पैदल निकलने की जगह नहीं मिली। इस तस्वीर को भास्कर ने वीडियो के जरिए प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद कलेक्टर ने व्यापारियों के साथ बैठक करके किराना-परचून की दुकानों के दो दिन और कम कर दिए।

बाजार खुले उस दिन 6 बजे ही पहुंचे राशन लेने
जानकारों का कहना है कि अब सप्ताह में केवल तीन दिन ही किराना की दुकान खुलेंगी। समय केवल पांच घंटे का रहेगा। ज्यादातर लोग नौ बजे के आसपास बाजार पहुंचते हैं। इस कारण नौ बजे से भीड़ जुट जाती है। कोशिश करें कि सुबह 6 बजे ही बाजार में आवश्यक राशन का सामन लेने पहुंचे। ताकि भीड़ कम हो सके।

सबसे अधिक संक्रमण का डर
कटला व भटियारों की गली में भीड़ अधिक होने के कारण सबसे अधिक संक्रमण का डर भी रहता है। भटियारों की गली में वैसे ही जगह कम है। इस कारण आमजन को यहां के बाजारों में आने से बचने की जरूरत है। कोशिश करें की अपने आसपास की परचून की दुकानों से सामान लें। प्रशासन ने तय दरों से अधिक मूल्य लेने पर सख्ती की है। ताकि अधिक मूल्य वूसल नहीं कर सकें।

खबरें और भी हैं...