पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पंचायत चुनाव:अधिसूचना जारी, पहले चरण के लिए नामांकन 19 को, जिले में 8 पंचायत समितियों की 251 ग्राम पंचायतों में चार चरणाें में होंगे चुनाव

अलवर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में 8 पंचायत समितियों की 251 ग्राम पंचायतों में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए बुधवार काे अधिसूचना जारी की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) आनन्दी ने बताया कि प्रथम चरण के चुनाव के लिए लक्ष्मणगढ़ व नीमराना में 19 सितंबर को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक नाम निर्देशन प्रस्तुत किए जाएंगे। 20 सितंबर को सुबह 10 बजे नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी व इसी दिन अपराह्न 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

इसके तुरन्त बाद चुनाव चिह्न का आवंटन किया जाएगा। 27 सितंबर को मतदान दलों बूथों पर पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि 28 सितंबर को सरपंच एवं पंच पद के लिए सुबह 7:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक मतदान होगा। मतदान के तुरन्त बाद मतगणना पंचायत मुख्यालयों पर ही होगी। उप सरपंच का चुनाव 29 सितंबर को होगा।
तीसरे चरण के लिए नामांकन 26 सितंबर को, मतदान 6 अक्टूबर को: तीसरे चरण के चुनाव के लिए मुंडावर व थानागाजी में 26 सितंबर को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक नाम निर्देशन प्रस्तुत किए जाएंगे। 27 सितंबर को सुबह 10 बजे नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी व अपराह्न 3 बजे तक नाम वापसी हो सकेगी। इसके तुरन्त पश्चात चुनाव चिह्न का आवंटन किया जाएगा।

5 अक्टूबर को मतदान केन्द्रों पर मतदान दल पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि 6 अक्टूबर मंगलवार को सरपंच एवं पंच पद के लिए सुबह 7:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक मतदान होगा। मतदान के तुरन्त पश्चात मतगणना पंचायत मुख्यालयों पर ही होगी। उप सरपंच का चुनाव 7 अक्टूबर को होगा।
चौथे चरण के लिए नामांकन 30 सितंबर को, मतदान 10 अक्टूबर को: चौथे चरण के चुनाव के लिए कोटकासिम व राजगढ़ में 30 सितंबर को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक नाम निर्देशन प्रस्तुत किए जाएंगे। एक अक्टूबर को प्रात: 10 बजे नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी व अपराह्न 3 बजे तक नाम वापसी हो सकेगी। इसके तुरन्त पश्चात चुनाव चिह्न का आवंटन किया जाएगा एवं 9 अक्टूबर को मतदान केन्द्रों पर मतदान दल पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि 10 अक्टूबर को सरपंच एवं पंच पद के लिए सुबह 7:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक मतदान होगा। मतदान के तुरन्त पश्चात मतगणना पंचायत मुख्यालयों पर की जाएगी। उप सरपंच का चुनाव 11 अक्टूबर को होगा।

दूसरा चरण : नामांकन 23 को, मतदान 3 अक्टूबर को
दूसरे चरण के चुनाव के लिए उमरैण व बानसूर में 23 सितंबर को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक नाम निर्देशन प्रस्तुत किए जाएंगे। 24 सितंबर को सुबह 10 बजे नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी व इसी दिन अपराह्न 3 बजे तक नाम वापसी हो सकेगी। इसके तुरन्त पश्चात चुनाव चिह्न का आवंटन किया जाएगा एवं 2 अक्टूबर को मतदान केन्द्रों पर मतदान दल पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि 3 अक्टूबर को सरपंच एवं पंच पद के लिए सुबह 7:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक मतदान होगा। मतदान के तुरन्त पश्चात मतगणना पंचायत मुख्यालयों पर ही होगी। उन्होंने बताया कि 4 अक्टूबर रविवार को उप सरपंच का चुनाव होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें